बिहार समाजवादी पार्टी(सपा) के प्रदेश अध्यक्ष को पार्टी कार्यकर्ता से टिकट देने के एवज में 10 लाख रुपये लेने के मामले में गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है। download (2)

 
पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विकास वैभव ने बताया कि सपा कार्यकर्ता वेकटेंश प्रसाद ने गया जिले के टेकारी विधानसभा सीट का उम्मीदवार बनाने के एवज में सपा के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव और पार्टी के मीडिया प्रभारी राकेश कुमार पर 10 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया है। श्री प्रसाद ने इस मामले में पटना के शास्त्री नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी। उन्होंने बताया कि जांच के बाद मामला सही पाये जाने पर श्री यादव और श्री कुमार को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है।
श्री वैभव ने बताया कि श्री प्रसाद ने टिकट के लिए रुपये लेने की शिकायत चुनाव आयोग से भी की थी। आयोग ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया था ।  उल्लेखनीय है कि सपा अध्यक्ष श्री यादव ने कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता श्री प्रसाद उनके नजदीकी रहे हैं, जिसके कारण उन्होंने उनका बैंक एकाउंट नम्बर का पता लगा लिया था । उनके बैंक खाते में छह लाख रुपये कब और किसने डाले इसका उन्हें चुनाव की व्यवस्तता के कारण पता नहीं है।

By Editor