सीएम नीतीश कुमार को शायद ही आपने कभी भावुक हो कर बातें करते सुना हो. लेकिन ऐसा नहीं है कि वह भावुकतापूर्ण बातें नहीं करते. उनकी खासियत है कि भावुक बातें भी वह सहजता से बोल जाते हैं.nitish

रविवार को पटना में  प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने दिल को छू लेने वाली बातें सहजता से कहते हुए कहा कि गुस्सा झेलना मेरी नियति बन गई है.मैं इसका आदी हो गया हूं। मुझ पर सब गुस्साते हैं। सामने वाले, अगल-बगल वाले, सब. इस समय उनके समीप लालू प्रसाद भी बैठे थे.

नीतीश ने कहा कि इन सब बातों के बावजूद मैं विचलित नहीं होता। नीतीश ने कहा सबको मालूम है कि कफन में जेब नहीं होती, फिर भी लोग किसलिए इतना पैसा बनाते हैं? नीतीश के इस बयान को समाज में बढ़ते भ्रष्टाचार से जोड़ कर देखा जा रहा है. हाल ही में बीएसएससी की परीक्षा में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार उजागर हुआ है. इस परीक्षा में नौकरी के नाम पर सैकड़ों लोगों से लाखों-लाख रुपये उगाहने की बात सामने आ रही है.

 

इस दौरान  मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने कहा कि हर किसी को अपने अंदर की शक्ति को पहचानना चाहिए, यह शाश्वत सत्य है। किसी चीज से परेशान नहीं होना चाहिए। अगर धैर्य न हो तो कोई काम नहीं हो सकता।

By Editor