पाकिस्तानी अखबार कुदरत ने मास्को डेटलाइन  से खबर छापी है जिसमें सीआई के पूर्व अधिकारी  के हवाले से खुलासा किया गया है कि आईएसआईएस प्रमुख अबूबकर बगदादी अमेरिका और इसराइल का एजेंट हैं.

बगदादी
बगदादी

 

अखबार ने लिखा है कि बगदादी को इस्राइल में ट्रेनिंग दी गयी थी. कुदरत ने एक विदेशी समाचार एजेंसी के हवाले से लिखा है कि सीआईए और इंग्लैंड की खुफिया एजेंसियों ने इसराइली खुफिया एजेंसी मोसाद  से मिलक कर एक आतंकवादी संगठन बनाया ताकि व दुनिया भर के लोगों का ध्यान अपनी तरफ खीच सके.

 

अखबरा के अनुसार इस मिशन का नाम दी ‘पार्टनर्ज नेस्ट’ नाम दिया गाया है.  सीआईएस के पूर्व अधिकारी एडवर्ड स्नोडन के मुताबिक इस मिशन के तहत तमाम दुनिया के खतरों को एक जगह इकट्ठा करना था ताकि इन्हें एक जगह से कंट्रोल किया जा सके और अरब दुनिया में बिखराव लाया जा सके.

सीआईए के पूर्व अधिकारी ने कहा कि बगदादी को इसराइली खुफिया एजेंसी मोसाद की तरफ से सख्त ट्रेनिंग दिलवायी गयी है. फौजी ट्रेनिंग के साथ बगदादी को बोलने का भी प्रशिक्षण दिलवाया गाया ताकि वह दुनिया भर के आतंकवादियों को अपने बयान से प्रभावित कर सके.

 

स्नोडन के मुताबिक इसराइल की हिफाजत के लिए तीनों देशों ( इस्राइल, अमेरिका व इंग्लैंड) के लिए इसराइल की सीमा के आस-पास एक दहशतगर्द संगठन जरूरी है. ध्यान रहे कि आईएसआईएस ने इसी महीने बगदादी को मुसलमानों का खलीफा घोषित करते हुए मुसलमानों को उनी बातों को मानने के लिए कहा गया था. आईएसआईएस शाम और इराक में सक्रिय है और उसने इराक के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है.

 

By Editor