विपक्ष के नेता सुशील मोदी ने पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव पर भ्रष्टाचार का  गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि जैविक उद्यान में बिना टंडर के 90 लाख रुपये की मिट्टी भराई करवा कर उन्होंने अपने परिवार को लाभ पहुंचाया है. मोदी ने तेज प्रताप यादव को मंत्रिपद से बर्खास्त करने की भी मांग की है.sushil-tej-pratap
उधर राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए इस आरोप को सिरे से खारिज करत हुए कहा कि इस मामले की किस भी प्रकार से जांच करायी जा सकती है.
सुशील मोदी ने मंगलवार को पोलो रोड स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता में यह आरोप लगाया. मोदी ने पत्रकारों को बताया कि राजद विधायक अबुदोजाना की कम्पनी मेरिडियन कंस्ट्रक्शन (इंडिया) लिमिटेड पटना की डिलाइट कम्पनी की जमीन पर एक मॉल का निर्मण कर रही है. इस जमीन से निकली मिट्टी का इस्तेमाल जैविक उद्दयान के सौंदर्यीकरण के लिए किया गया. श्री मोदी ने कहा कि  डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड  में 2014 में तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव व चंदा यादव को निदेशक बनाया गया था.
हालांकि  पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान के निदेशक नंदकिशोर ने कहा कि जैविक उद्यान में बिहार फॉरेस्ट मैनुअल के तहत मिट्टी कार्य कराया गया है।

By Editor