पीएमसीएच के कैदी वार्ड से पकड़ी गयी लड़की के मामले में नया मोड़ आता जा रहा है और मामला संदेहास्‍पद ही नहीं, कानूनी से मजाक जैसा लगता है। रविवार की देर रात पीएमसीएच के कैदी वार्ड में हुई छापेमारी का है, जहां कैदी वार्ड में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन अनिल शर्मा के वार्ड में छापेमारी हुई। अनिल शर्मा पूर्व सांसद सूरजभान सिंह व मुंगेर की वर्तमान सांसद तथा उनकी पत्नी वीणा देवी के सगे रिश्तेदार हैं। सूरजभान सिंह के भाई चंदन का विवाह अनिल शर्मा के बेटी से हुई है। रविवार की रात एक बजे अनिल शर्मा के जिस कैदी वार्ड में छापेमारी हुई, वहां से महंगी शराब की कई कई खाली और भरी बोतलें तो बरामद हुई हीं, उस वक्त वहां दो युवकों के साथ एक युवती भी वहां मौजूद थी।

 विनायक विजेता

 

पटना पुलिस ने उसे उसके इस बयान पर छोड़ दिया कि वह अनिल शर्मा की भांजी है और खाना पहुंचाने आई थी। यह पटना पुलिस की दरियादिली थी या कुछ और कि पुलिस ने उसे भांजी कहने पर मुक्त कर दिया, जबकि मेरी जानकारी के अनुसार वह युवती पिछले एक सप्ताह से अनिल शर्मा के वार्ड में उसके साथ थी। पटना पुलिस के आलाधिकारियों ने रविवार को मारे गए इस रेड के बाद हाजीपुर पुलिस के उन जवानों के खिलाफ तो कार्रवाई की अनुशंसा कर दी, जो अनिल शर्मा की सुरक्षा में उसकी वार्ड में थे, पर गजेन्द्र यादव, सलीउद्दीन खां और पटवारी मुर्मू नामक उन आरक्षियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की, जिनका काम सत्यापन के बाद कैदी वार्ड के मुख्य द्वार का ताला खोलना या बंद करना होता है। ये तीनों आरक्षी बीते 38 माह से एक ही जगह यानी पीएमसीएच के कैदी वार्ड में पदस्थापित हैं। इन आरक्षियों में एक गजेन्द्र यादव खुद को राजद सांसद पप्पू यादव का रिश्ते में भाई होना बताता है।

 

गौरतलब है कि एक ऐसी ही कॉलगर्ल के चक्कर में पटना पुलिस तब पड़ी थी, जब पुलिस ने पटना के दो होटलों में छापेमारी कर गया के डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव समेत छह लोगों को रंगरेलियां मनाते पकड़ा था। बाद में दोनों युवतियों ने बयान ही नहीं बदला बल्कि एक अल्पसंख्यक समुदाय के एक जमादार को भी छेड़खानी और वेश्यावृति के आरोप में उकसाने के लिए इसलिए फंसा दिया कि वह इस मामले की पंचायती करने के लिए मोहन श्रीवास्तव से लिए गए रुपए में से ही आधा ही रुपए उस युवती को अदा किया था। इन युवतियों ने पटना पुलिस पर यह भी आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारियों के दवाब में उन्होंने मोहन श्रीवास्तव के खिलाफ बयान दिया था।

By Editor