2023 TIME 100 की सूची में सबसे ऊपर शाहरुख खान

दूसरों के लिए बुरा सोचने वालों के साथ इतना बुरा होगा, किसी ने न सोचा था। ‘पठान’ के फेल होने की दुआ की, तो वह शानदार रहा। और अब शाहरुख दुनिया के किंग बने।

अमेरिकी टाइम पत्रिका की सालाना 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में शाहरुख खान ने सबको पछाड़ दिया। वे पहले नंबर पर आए। इन सौ लोगों को चुनाव पाठकों के वोट से होता है। विभिन्न देशों के 12 लाख लोगों ने सबसे प्रभावशाली लोगों का चयन किया, जिसमें 57 वर्षीय शाहरुख खान टॉप पर रहे। हाल में उनकी फिल्म पठान ने रिकॉर्ड तोड़ सफलता हासिल की। फिल्म ने हजार करोड़ से अधिक का बिजनेस किया। भारत में इस फिल्म और शाहरुख के खिलाफ अभियान तक चलाया गया था। पठान की सफलता के बाद अब खुद शाहरुख दुनिया के सबसे प्रभावशाली व्यक्ति चुने गए हैं। उन्हें चार फीसदी से ज्यादा वोट मिले। खास बात यह कि शाहरुख का मुकाबला फुटबॉल के बादशाह लियोनेल मेस्सी से था, लेकिन मतदान में वे काफी पीछे छूट गए।

2023 TIME 100 की सूची में दूसरे नंबर पर ईरान की महिलाएं हैं, जिन्होंने महिला तथा लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए कठिन संघर्ष किया। ईरान के इस्लामिक शासन से अधिक लोकतंत्र की मांग पर संघर्ष करने वाली महिलाओं और छात्राओं को तीन फीसदी वोट मिले। ब्रिटेन के प्रिंस हैरी तथा उनकी पत्नी मेघान मार्कल तीसरे और चौथे स्थान पर रहे।

#ShahRukhKhan सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड कर रहा है। शाहरुख खान को चारों तरफ से बधाई मिल रही है। कल शाम वे कोलकाता में थे, वहां भी पठान के गीत गूंजते रहे। ईडेन गार्डेन में हजारों लोग पठान के गीत पर थिरकते दिखे। शाहरुख और विराट कोहली की एक तस्वीर वायरल है, जिसमें दोनों डांस करते दिख रहे हैं। शाहरुख के प्रशंसक लगातार ट्वीट कर रहे हैं। कई लोगों ने लिखा है दुनिया के बादशाह बने किंग खान। कई लोग पठान के गीत के बोल शेयर कर रहे हैं। शाहरुख के चाहने वाले लिख रहे हैं कि शाहरुख ने एक बार फिर भारत का सिर दुनिया में ऊंचा किया।

सुप्रीम कोर्ट ने BJP प्रवक्ता से क्यों कहा ट्वीट के लिए माफी मांगो

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420