31 पुलिसकर्मियों का ATS में चयन, मिलेगा 30 प्रतिशत अधिक वेतन

31 पुलिसकर्मियों का ATS में चयन, मिलेगा 30 प्रतिशत अधिक वेतन

सांकेतिक फोटो

आंतकियों को काबू में करने के लिए बिहार के 31 पुलिस पदाधिकारी और जवानों का चयन ATS में हुआ है. आतंकवाद से लड़ने वाले इन जांबांजों को 30 प्रतिशत अधिक वेतन मिलेगा.

पुलिस मुख्यालय ने विभिन्न महकमों में कार्यरत इन पुलिस अफसरों व जवानों की सूची जारी कर दी है.

गौरतलब है कि राज्यभर के जिलों से इच्छुक पुलिस पदाधिकारी और जवानों ने एटीएस ( Anti Terrorist Squaed) में जाने की इच्छा जताते हुए आवेदन दिये थे। उसके बाद पुलिस मुख्यालय स्तर पर इसको लेकर साक्षात्कार आयोजित किया गया था। उसके बाद तबादले को लेकर अंतिम सूची जारी की गयी है।

अफगानिस्तान में शर्मनाक हार हमारे माथ पर कलंक- Trump

एटीएस में जिन पुलिस पदाधिकारियों और जवानों का तबादला किया गया है उनके वेतन में लगभग 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी का प्रावधान है।


गौरतलब है कि एटीएस आतंक विरोधी दस्ता है जो राज्य भर में घटित आतंकी गतिविधियों पर काबू पाने के लिए काम करता है. पुलिस महकमा जब किसी घटना के बारे में यह समझता है कि वह आतंकवाद से जुड़ी घटना है तो एटीएस के अधिकारी व जवानों को इसके खिलाफ लगाया जाता है. आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए भी एटीएस की टीम छापेमारी में भेजी जाती है।


जिन पुलिस पदाधिकारियों और जवानों का एटीएस में तबादला किया गया है उनमें भागलपुर से एएसआई अरुण कुमार सिंह, एएसआई यदुवंश सिंह, सिपाही सत्येंद्र प्रसाद के अलावा सहरसा से सिपाही अजय कुमार, लखीसराय से सिपाही सोनू कुमार सिंह, बेगूसराय से सिपाही अमित कुमार और सिपाही संतोष कुमार यादव, पटना से सिपाही मनीष कुमार और रंजय कुमार सिंह, एसटीएफ से सिपाही विमलेश कुमार, अररिया से सिपाही परवेज आलम, ईओयू से सिपाही गुड्डू कुमार, बेतिया से सिपाही संतोष कुमार, जहानाबाद से सिपाही सुमन कुमार, तबिश ज्या, रोहित कुमार, रवि रंजन कुमार और गुड्डू कुमार, भोजपुर से सिपाही मो साहिर फैजान, सिवान से सिपाही अभिमन्यु कुमार सिंह, सिवान से ही मनीष कुमार, रेल पटना से संजय कुमार शेखर, मुजफ्फरपुर से प्रदीप कुमार, औरंगाबाद से एसआई मो अरमान, एसटीएफ से एसआई अकबाल हुसैन अंसारी और एसआई अंजनी कुमार, ईओयू से एसआई बासुकी नाथ मिश्र, बक्सर से एसआई पह्लाद कुमार पाठक, जहानाबाद से एसआई विनय कुमार सिंह, शिवहर से एसआई चंद्रशेखर कुमार और पटना से एसआई मनोज कुमार राय शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*