‘357 चर्च जलाने में केंद्र का समर्थन इसलिए BJP उपाध्यक्ष से दे रहा हूं इस्तीफा’

‘357 चर्च जलाने में केंद्र का समर्थन इसलिए BJP उपाध्यक्ष से दे रहा हूं इस्तीफा’

‘357 चर्च जलाने में केंद्र का समर्थन इसलिए BJP उपाध्यक्ष से दे रहा हूं इस्तीफा’। कहा, मणिपुर में 357 चर्च जलाए गए, पर गृहमंत्री ने निंदा तक नहीं की।

मिजोरम भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष वी वनरामछुआंगा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफा देते हुए लिखा कि मणिपुर में 357 चर्च, पास्टरों के क्वार्टर जलाए दिए गए। लेकिन मणिपुर के मुख्यमंत्री और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने निंदा तक नहीं की। इससे साबित होता है कि मणिपुर में जो कुछ हुए, उसे केंद्र सरकार का समर्थन है। इस स्थिति में मेरे भाजपा में रहने का कोई अर्थ नहीं है। मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

मिजोरम भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष वी वनरामछुआंगा के इस्तीफे को भाजपा के लिए न सिर्फ मिजोरम में बल्कि पूरे उत्तर पूर्व में ढटका माना जा रहा है। वी वनरामछुआंगा ने इस्तीफा देते हुए लिखा कि मणिपुर में 357 चर्च, पास्टरों के आवास तथा चर्च से जुड़े अन्य कार्यालय भवन जला दिए गए। राख में मिला दिए गए। मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह, गृहमंत्री अमित शाह ने इंफाल का दौरा भी किया लेकिन निंदा के एक शब्द तक नहीं कहे। इस्तीफे में कहा गया है कि इतना होने के बावजूद केंद्र सरकार ने भी चर्च जलाए जाने पर एक निंदा तक नहीं की। इसी से मैं महसूस करता हूं कि बड़े पैमाने पर चर्च जलाए जाने को राज्य और केंद्रीय एजेंसियों का समर्थन था।

भाजपा उपाध्यक्ष ने इस्तीफा देते हुए लिखा कि वे ईसाइयों के साथ इस आपराधिक और अन्यायपूर्ण कार्य का विरोध करते हैं और अपने पद से इस्तीफा देते हैं।

‘बेनकाब होने के बाद भी बार-बार झूठ दुहरा रही भाजपा’