अब पारस बने मोदी के नए हनुमान, कहा वे भगवान हैं

अब पारस बने मोदी के नए हनुमान, कहा वे भगवान हैं

कभी चिराग पासवान खुद को प्रधानमंत्री मोदी का हनुमान बताते थे। आज प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर वे औपचारिक रहे, वहीं पारस ने कहा मोदी भगवान के स्वरूप हैं।

आज लोजपा (पारस) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें भगवान का नया स्वरूप बताया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार केंद्रीय मंत्री पारस ने प्रधानमंत्री को भगवान का स्वरूप बताया। साथ में यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आजादी के बाद सबसे सफल प्रधानमंत्री हैं।

केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर सोशल मीडिया में चर्चा तेज हो गई है। सन्नी ने लिखा-खुलेआम मख्खन। सत्यदेव शर्मा ने लिखा-याद रखे आपके भतीजे भी कभी हनुमान हुआ करते थे।

उधर, प्रधानमंत्री मोदी के पुराने हनुमान चिराग पासवान ने आज बेहद औपचारिक ढंग से प्रधानमंत्री को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया-भारत के प्रधानमंत्री आदरणीय श्री @narendramodi जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। ईश्वर आपको उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन प्रदान करें, यही मेरी प्रार्थना है।

इस बाधाई संदेश में कुछ भी खास नहीं है। इसे औपचारिक बधाई ही कहा जाएगा। चिराग ने बधाई देते हुए कोई अतिरिक्त उत्साह नहीं दिखाया।

तो क्या केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस अब प्रधानमंत्री के नए हनुमान बनने को तैयार हैं। अगर उनकी नजदीकी पीएम मोदी से बढ़ती है, तो जाहिर है चिराग पासवान के लिए मुश्किल पैदा होगी। वैसे भी चिराग ने पिता की पहली बरसी में सारे दलों के नेताओं को आमंत्रित करके जाहिर कर दिया है कि वे अब किसी एक नेता का हनुमान बने रहना नहीं चाहते।

भारतीय राजनीति में किसी नेता को कल्ट बना देने का प्रयास नया नहीं है। अलग-अलग दलों में रिश्ता बराबरी के आधार पर नहीं होकर, भगवान और भक्त का हो गया है। राजनीति में भक्ति का महत्व बढ़ रहा है।

आप नेता ने सिद्धू को ‘पंजाब का राखी सावंत’ कहा, बुरे फंसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*