अब्बाजान विवाद : ललन सिंह ने कहा, संभल कर बोलें, देश सबका

अब्बाजान विवाद : ललन सिंह ने कहा, संभल कर बोलें, देश सबका

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अब्बाजान कहकर खास वर्ग को निशाने पर लेने के मामले में आज जदयू अध्यक्ष ललन सिंह और तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव से पहले अब्बाजान कहकर एक खास वर्ग को निशाने पर लेने के कारण विवादों में हैं। आज जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि हर दल के नेता को बोलने में संयम बरतना चाहिए। ये देश सबका है। चाहे हिंदू हों, मुस्लिम हों, ईसाई या सिख, ये देश सबका है।

पत्रकारों के सवाल के जवाब में ललन सिंह ने कहा कि हमारे देश को विविधता में एकतावाला देश कहा जाता है। ऐसी बात नहीं होनी चाहिए, जिससे विविधता में एकता कमजोर हो। मालूम हो कि पिछले रविवार को यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने कहा था कि 2017 से पहले लोगों को राशन नहीं मिलता था। अब्बाजान कहनेवाले लोग गरीबों का राशन हजम कर जाते थे।

उधर, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी योगी आदित्यनाथ के अब्बाजान वाले बयान पर भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने कोई काम नहीं किया है। योगी जी को यह बताना चाहिए कि जो लोग पिताजान कहते हैं, उन्हें कितना रोजगार दिया। ये महंगाई पर बात नहीं करते। इनके लिए देश की संपत्ति बेचा जाना कोई मुद्दा नहीं है। यूपी में जातिवाद और अपराध बढ़ गया है। यह धर्म के नाम पर नफरत फैलाना है। यह बेहूदा बयान है।

अब्बाजान वाले बयान पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिस तरह साफ-साफ योगी आदित्यनाथ की आलोचना की, उससे भाजपा सकते में है। अब तक किसी भाजपा नेता ने ललन सिंह के बयान पर कोई बयान नहीं दिया है। अब्बाजान वाले बयान पर इस तरह भाजपा अलग-थलग पड़ गई है। जदयू अध्यक्ष के इस बयान से पार्टी ने एकबार फिर भाजपा से अलग अपना तेवर दिखाया है।

हिंदी दिवस : मंत्री क्या बोले, क्या बोले लेखक, जारी है जंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*