ABP सर्वे में गजब हुआ, 65 प्रतिशत ने कहा 2024 में इंडिया जीतेगा

ABP सर्वे में गजब हुआ, 65 प्रतिशत ने कहा 2024 में इंडिया जीतेगा। एक अन्य चैनल ने दिल्ली की सात सीटों का किया सर्वे, उसका रिजल्ट भी चौंकानेवाला।

क्या देश की हवा बदल रही है? ABP के सर्वे से तो ऐसा ही लग रहा है। उसने एक ऑनलाइन सर्वे किया। सवाल था कि 2024 लोकसभा चुनाव में कौन जीतेगा एनजीए या इंडिया। जवाब में 65 प्रतिशत लोटों ने कहा कि 2024 में विपक्षी गठबंधन इंडिया जीतेगा। केवल 35 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए जीतेगा। एक अन्य प्रमुख टीवी टैनल ने पूछा कि 2024 में दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर किसकी जीत होगी। इसका उत्तर भी अप्रत्याशित है। उसी चैनल ने एक और सर्वे किया कि क्या कांग्रेस को आप के साथ दिल्ली में चुनावी तालमेल करना चाहिए, इसका उत्तर भी आम धारणा केे उल्टा है।

टीवी चैनल न्यूज 24 ने दो सर्वे किए। पहला कि 2024 लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सात सीटों पर कौन जीतेगा। भाजपा, कांग्रेस, आप या कांग्रेस और दोनों का गठबंधन। आप भी इसे चेक कर सकते हैं कि लोगों ने क्या राय दी है। अधिकतर लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में राय दी है। बहुत कम लोगों ने भाजपा या आप के जीतने की संभावना जताई है। फिलहाल दिल्ली ती सातों लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है। इसी न्यूज चैनल ने यह भी पूछा था कि क्या कांग्रेस को आप के साथ मिल कर चुनाव लड़ना चाहिए या दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ना चाहिए। आम जौर से माना जाता रहा है कि दोनों मिल कर लड़े, तो भाजपा को कड़ी टक्कर दे सकते हैं, लेकिन लोगों की अधिकतर राय यह है कि कांग्रेस को अकेले चुनाव लड़ना चाहिए। लोगों ने खुल कर आप और उसके नेता अरविंद केजरीवाल को अवसरवादी कहा है। लोगों ने कहा कि केजरीवाल मोदी सरकार के दबाव के कारण विपक्ष के साथ हैं, जैसे ही दबाव खत्म होगा, वे भाजपा के साथ चले जाएंगे।

ऊपर के तीनों सर्वे में एक बात समान है कि ऑनलाइन वोट करने वाले लोगों में भाजपा से भारी निराशा है और आप तथा उसके नेता केजरीवाल के प्रति अविश्वास का माहौल है। कांग्रेस के प्रति लोगों का स्पष्ट झुकाव दिख रहा है। याद रहे ऑनलाइन सर्वे में अधिकतर युवा तबका ही हिस्सा लेता है और इससे युवकों का रुझान पता चलता है।

आयुष्मान योजना में भाजपा की बड़ी चोरी पकड़ी गई : कुशवाहा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420