अबतक ऐसी चुनावी रैली आपने नहीं देखी होगी, देखिए वीडियो

आपने बहुत चुनावी रैली देखी होगी। मोदी-मोदी के नारे वाली रैली भी। पर इस रैली जैसी नहीं देखी होगी। म्यूजिक, डांस और गीत पर थिरकते बीसियों हजार लोग। BJP तो गई।

देश में रैली इवेंट बन गई है। करोड़ों खर्च किए जाते हैं। आगे की कुर्सियों में भाड़े पर नारे लगाने वाले बुलाए जाते हैं। आपने बहुत रैली देखी होगी, लेकिन मेघालय जैसी रैली नहीं देखी होगी। बीसियों हजार लोग एक ही धुन पर, एक गाने पर एक साथ उमंग के साथ डांस करते देखा है? कांग्रेस ने कहा कि मैरांग के लोगों का उत्साह करते डांस करना साफ संदेश दे रहा है कि कांग्रेस आ रही है। देखिए वीडियो-

वीडियो मेघालय का है, जहां इसी महीने 27 फरवरी को 60 सीटों पर मतदान होगा। शुक्रवार को मेघालय के मैरांग विस क्षेत्र में कांग्रेस की रैली थी। इसमें बीसियों हजार एक साथ उमंग में डास करते दिखे। इतने लोगों का चुनावी रैली में डांस करना ऐतिहासिक है। इसीलिए बड़े-बड़े इस रैली को देख कर अवाक हैं और इसे अतुलनीय बता रहे हैं।

पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी इसी रैली का एक अलग वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि वे 35 वर्षों से देश के विभिन्न प्रांतों में चुनाव कवर करते रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऐसी रैली मैंने देखी है। यह रैली मेघालय के मैरांग सीट पर हुई। म्यूजिक और डांस मेघालय की जान है।

कांग्रेस ने जोश से डांस करते हजारों लोगों के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि मेगालय की जनता बदलाव का मूड बना चुकी है। हजारों की संख्या में लोग स्वतः घरों से बिहार निकल रहे हैं। कांग्रेस के वीडियो को देख कर कई लोगों ने कहा मेगालय में भाजपा तो गई। मालूम हो कि मेघालय में कांग्रेस, भाजपा, टीएमसी, एनपीपी सहित अन्य दल बिना किसी गठबंधन के अकेले-अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के लिए गृह मंत्री अमित शाह रैली कर चुके हैं। कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी यहां रैली करने नहीं पहुंचे हैं। कांग्रेस अपने प्रांतीय नेताओं के भरोसे ही मुख्यतः चुनाव लड़ रही है।

कांग्रेस के कई नेता-विधायक टीएमसी में चले गए, इससे कांग्रेस ने इस बार अधिकतर सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया है। भाजपा भी पहली बार सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसी तरह टीएमसी के प्रत्याशी भी सभी सीटों पर लड़ रहे हैं। टीएमसी के युनाव चेहरा अभिषेक बनर्जी मेघालय में दौरा कर रहे हैं।

IG विकास वैभव ने गृह विभाग को भेजा 7 पन्नों का जवाब

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420