प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के पास गरीबों के लिए अब तक एक ही योजना थी, वह थी पांच किलो अनाज योजना। अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को उससे भी बड़ी योजना की घोषणा करके भाजपा के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। दोनों ने नेताओं ने संयुक्त प्रेस वार्ता में एलान किया कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और हर गरीब को पांच किलो अनाज की जगह जून से दस किलो अनाज मिलेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि INDIA गठबंधन के सभी साथियों ने देश के सामने ‘न्याय स्कीम’ रखी है। हम आने वाले समय में स्थानीय मुद्दों को भी शामिल करेंगे। इसके साथ ही हम जातिगत जनगणना जरूर करवाएंगे। यह 2024 का चुनाव संविधान बचाने, लोकतंत्र बचाने और विचारधारा बचाने का चुनाव है। एक तरफ गरीबों के लिए लड़ने वाली पार्टियां है तो दूसरी तरफ वो लोग जो धर्म के आधार पर लड़ रहे हैं। 4 चरण के चुनाव हो गए हैं , INDIA गठबंधन मजबूत स्थिति में है। पूरे देश ने मोदी जी की विदाई तय कर दी है। 4 जून को INDIA गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है।

अफजाल और उनकी बेटी ने एक ही सीट से किया नामांकन, समझिए क्या है मामला

अखिलेश यादव ने कहा कि देश के नौजवान वर्षों मेहनत कर परीक्षा देने जाते हैं, लेकिन पेपर लीक हो जाता है, क्योंकि BJP सरकार लोगों को रोजगार नहीं देना चाहती है। इसलिए देश का हर वर्ग BJP का पूरा सफाया करने जा रहा है। इस बार INDIA गठबंधन देश में जीतने जा रही है। “ये सरकार नौकरी नहीं देना चाहती है, नौकरी न देने से नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद हो गय़ा। किसान नौजवान, व्यापारी बीजेपी की पुरानी कहानी सुन सुन के थक चुके हैं। जन समर्थन INDIA गठबंधन के लिए जनता में दिखाई दे रहा है, आने वाले समय में 140 करोड़ की जनता उनको 140 सीटों पर समेट देगी। सपा प्रमुख ने कहा कि हम यूपी में 80 में 79 सीट जीतने जा रहे हैं।

न्यूज क्लिक के संपादक की गिरफ्तारी अवैध, तुरत रिहा करने का आदेश

 

 

By Editor