Akhilesh ने कर दिया Nitish के साथ आने का एलान

अखिलेश ने कर दिया नीतीश के साथ आने का एलान

2024 से पहले विपक्षी एकता का प्रयास कर रहे Nitish Kumar को बड़ी सफलता मिली है। सपा प्रमुख Akhilesh Yadav ने कर दिया नीतीश के साथ आने का एलान।

बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने रविवार को पटना में सभी विपक्षी दलों की एकता पर जोर दिया और एक दिन बाद ही सोमवार को सपा प्रमुख Akhilesh Yadav ने कह दिया कि वे नीतीश कुमार के साथ हैं। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी, केसीआर सभी साथ आएंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाल के महीनों में विपक्षी एकता का प्रयास करते रहे हैं। अक्टूबर में मुलायम सिंह यादव (नेता जी) के निधन के बाद वे अखिलेश के पैतृक गांव पहुंचे थे और नेता जी को अपनी श्रद्धांजलि दी थी। उससे पहले वे दिल्ली में कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद रविवार को खुला अधिवेशन में नीतीश कुमार ने कहा कि कि 2024 से पहले सारे विपक्षी दल साथ आ जाएं, तो भाजपा को सत्ता से बाहर किया जा सकता है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि उनके साथ ममता बनर्जी तथा केसीआर भी साथ होंगे। पीटीआई की खबर के मुताबिक अखिलेश ने विपक्षी एकता पर जोर दिया। हालांकि उन्होंने कांग्रेस का नाम नहीं लिया। मालूम हो कि नीतीश कुमार ने रविवार को भी दुहराया कि कोई तीसरा मोर्चा नहीं बना रहे, बल्कि पहला मोर्चा बना रहे हैं।

हाल में हुए उपचुनाव में मैनपुरी लोकसभा सीट पर सपा को कामयाबी मिली है। अखिलेश यादव की पत्नी यहां अपने ससुर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए जीतीं। हिमाचल प्रदेश और दिल्ली एमसीडी में भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। उप चुनाव परिणाम के बाद देश में विपक्ष का हौसला बढ़ा है।

अखिलेश यादव के बयान के बाद खबर लिखने तक जदयू की तरफ से बयान नहीं आया है।

लोकार्पण समारोह में अहमद रजा हाशमी की कहानी पढ़ रोने लगे वक्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*