अपने बयान से मसखरा कैसे बन गईं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री का बयान फिर ऐतिहासिक बना, देखिए ये वीडियो

वित्त मंत्री का नया सूत्रीकरण भी इतिहास में दर्ज हो गया है। रुपया कमजोर नहीं हुआ, डॉलर मजबूत हो गया। देखिए कैसे-कैसे हो रहे कमेंट, बन रहे वीडियो-

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का वह बयान लोग भूले नहीं हैं, जिसमें संसद में महंगाई पर विपक्ष ने सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि वे प्याज नहीं खातीं। अब एक दूसरा बयान भी इतिहास में दर्ज हो गया है कि भारत का रुपया कमजोर नहीं हआ है, बल्कि डॉलर मजबूत हो गया है। उनके इस सूत्रीकरण के बाद सोशल मीडिया में लगातार लोग कमेंट कर रहे हैं. तरह-तरह की कॉमेडी की जा रही है। इस वीडियो को देखिए, जिसमें वित्त मंत्री की नकल करते हुए शानदार प्रस्तुति की गई है-

कांग्रेस सोशल मीडिया के नितिन अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी लपेटते हुए कहा-

PM – ठंड ज्यादा नहीं पड़ रही, आपके सहने की शक्ति कम हो गई है।

FM- रुपया नीचे नहीं गिरा, बल्कि डॉलर मज़बूत हुआ है।

वंदे भारत ट्रेन के भैंस से टकरा कर क्षतिग्रस्त होने की तस्वीर के साथ एक यूजर ने लिखा-Train कमज़ोर नहीं है हमारी भैंस ज्यादा मजबूत हो गई है…। एक ने लिखा- टाइटेनिक जहाज डूबा नहीं था, समुद्र का पानी चढ़ गया था।

प्रो के नागेश्वर ने लिखा- निर्मला सीतारमण को अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए। डॉ. प्रतिमा सिंह ने लिखा-ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत की रैंकिंग खराब नहीं है! श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और पाकिस्तान की रैंकिंग में सुधार हुआ है। एक यूजर कृष्ण कुमार ने लिखा-आज अगर न्यूटन जिंदा होते तो कहते सेब नीचे नहीं गिर रहा धरती ऊपर उठ रही है! Sita Maiya Ki Jai।

ध्यान देनेवाली बात यह है कि लोग तरह-तरह के व्यंग्य कर रहे हैं, लेकिन भाजपा के न तो किसी बड़े नेता और न ही समर्थक वित्त मंत्री के बचाव में सामने आ रहे हैं।

कांग्रेस में नए अध्यक्ष के लिए हुआ मतदान, कटघरे में भाजपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*