अररिया डीएम इनायत खान ने चढ़ाया बाबा भोलेनाथ को जल

अररिया डीएम इनायत खान कुर्साकांटा प्रखंड जा कर ऐतिहासिक सुंदरीधाम में बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक किया. इससे हिंदू समाज में उनकी काफी प्रशंसा हो रही है.

अररिया डीएम इनायत खान ने चढ़ाया बाबा भोलेनाथ को जल

दीपाक कुमार, बिहार ब्यूरो चीफ

डीएम इनायत खान दर असल उस क्षेत्र में विकास कार्यों का जायजा लेने गयी थीं. इस दौरान उन्हें ऐतिहासिक मंदिर के महत्व के बारे में बताया गया. उन्होंने वहां जाने की इच्छा प्रकट की. वहां जाने पर उन्होंने पुजारी से कई मामलों की जानकारी ली और वहां की समस्याओं के बारे में जाना. इस दौरान उन्होंने अनेक लोगों को जलाभिषेक करते देखा तो उन्होंने भी शिवलिंग पर जलाभिषेक किया.

दर्जन भर आईएएस का तबादला, सावन बने शेखपुरा डीएम, इनायत गईं अररिया

उनके इस कदम की सोशल मीडिया से ले कर मेन स्ट्रीम मीडिया में खूब प्रशंसा की जा रही है.

उन्होंने मंदिर के इतिहास के बारे में पुजारी सिंहेश्वर गिरी से जानकारी भी ली। मंदिर के सौंदर्यीकरण कार्य का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्हें देखने और सुनने की जिज्ञासा लोगों में काफी देखी गई.

ये हैं आईएएस इनायत खान, जिन्होंने विकास की परिभाषा बदल दी

हालांकि इस मामले में उनकी कोई टिप्पणी नहीं आई है. इनायत खान पिछले हफ्ते ही शेखपुरा से ट्रांस्फर हो कर अररिया आई हैं.

बतौर शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने पुलवामा अटैक में शहीद हुए दो सीआरपीएफ जवानों की बेटियों को गोद ले कर चर्चा में आयी थीं। वह जिंदगी भर तक शहीद हुए रतन कुमार ठाकुर की बेटी और संजय कुमार सिन्हा की बेटी की पढ़ाई का और बाकी खर्चा उठाती हैं। इससे पहले उन्‍होंने शहीद के परिवारों के लिए दो दिन की सैलरी भी डोनेट की और अपने स्टाफ को भी ऐसा ही करने को प्रेरित किया था.

इनायत खान ( Inayat Khan) .इनायत खान ने 2011 के भारतीय प्रशासनक परीक्षा में 176वां रैंक प्राप्त किया था. वह बिहार कैडर की आईएएस अधकारी हैं. उन्होंने यूपी के टेक्निकल युनिवर्सिटी से बीटेक की डिग्री ली. इंजीनियरिंग के बजाये सिविल सेवा को करियर चुना. वह इससे पहले भोजपुर में डीडीसी , इससे पहले नालंदा में एसडी रहीं. साथ ही वह इससे पहले शेखपुरा का डीएम रह चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*