Araria Moblynching पर डीएम से मिले विधायक शाहनवाज आलम

Araria Moblynching में युवक की मौत पर AIMIM विधायक शाहनवाज आलम ने आरोपियों को गिरफ्तार करने और परिवार को मुआवजा देने की मांग की.

Shahnawaz-Alam-MLA-JOkihat-AIMIM
Shahnawaz-Alam meets Ararai DM on Mob lynching

जोकीहाट के विधायक शाहनवाज आलम ने नौकरशाही डॉट कॉम के एडिटर इर्शादुल हक से कहा कि उन्होंने इस मामले में डीएम और एसपी से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि मृतक इस्माइल खान का परिवार अत्यंत गरीब है. इस्माइल खुद परिवार का भरनपोषण करते थे. उनकी हत्या के बाद अब उस परिवार के सामने कठिन चुनौती है. उन्होंने कहा कि मैंने डीएम से कहा है कि मृतक के परिवार को मुवाजा दिया जाये. शाहनवाज आलम ने कहा कि डीएम ने इस मामले में कदम उठानेका आश्वासन दिया है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों इस्माइल खान नामक युवक को चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने पकड़ लिया और बिजली के खंबे से बांध दिया और उसकी पिटाई . इसी दौरान उसकी मौत हो गयी.

पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. उधर मृतक के पिता ने 18 लोगों के ऊपर हत्या का आरोप लगाया है.

Haque Ki Baat; तेजस्वी का ऑफर और चिराग की दुविधा

. इस्माइल के पिता शोअैब खान का कहना है कि उनका बेटा चकाई गांव में दूध लेने गया था जहां लोगों ने उसे पकड़ लिया और पीट कर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि डूमर यादव नामक व्यक्ति के साथ हमारा जमीन विवाद चल रहा है. उन लोगों ने उसी विवाद के चलते हमारे बेटे की हत्या की.

इस संबंध में अररिया के डीएसपी पुष्कर कुमार ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. एक हिंसक भीड़ ने इस्माइल की हत्या की है हम इस मामले के विभिन्न पहलुओं की जांच कर रहे हैं. उधर पुलिस का कहना है कि घटना के बाद आरोपी घर छोड़ कर फरार हैं लेकिन पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

One comment

  1. Mob violence is an obnoxious slur on our legal system. It stems from the perverse notion of vigilantism and leads to anarchy. Such excrescence needs to be curbed with an iron hand.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*