आटा पर राहुल का मजाक उड़ाने चले थे, BJP के कथन हो रहे वायरल

आटा पर राहुल का मजाक उड़ाने चले थे, पीएम के कथन हो रहे वायरल

क्या आपको याद है नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान स्थित तक्षशिला को भी बिहार का बता दिया था। नीतीश कुमार ने कसा था तंज। आटा और लीटर में फंस गई ट्रोल आर्मी।

कल दिल्ली में महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली में राहुल गांधी की एक बार जुबान फिसली, लेकिन उन्होंने क्षण भर में ही सुधार लिया। वे 2014 से पहले और आज की कीमतों की तुलना कर रहे थे। उन्होंने पेट्रोल, डीजल के साथ आटा का भाव भी लीटर में बता दिया। हालांकि सेकेंड भर में ही किलो कहकर सुधार भी दिया। लेकिन इसी बात को लेकर ट्रोल आर्मी और भाजपा समर्थक सोशल मीडिया में कूद पड़े। वीडियो को एडिट करके सिर्फ उसी भाग का प्रचार करने लगे, जिसमें आटा का भाव लीटर में कहा गया।

देश की हवा बदल रही है। पहले सोशल मीडिया पर ट्रोल आर्मी का कब्जा था। वे जो चाहते, ट्रेंड कराते थे। लेकिन अब स्थिति यह है राहुल का मजाक उड़ाने चले थे और खुद मजाक बन गए हैं। सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित भाजपा के सभी बड़े नेताओं के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें नेताओं ने गलत बोला और सुधारा भी नहीं।

2014 में भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने बिहार के समृद्ध इतिहास की चर्चा करते हुए पाकिस्तान स्थित प्राचीन तक्षशिला को बिहार में बता दिया था। इस पर तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खूब तंज कसा था।

आज फिर से सोशल मीडिया पर भाजपा नेताओं के इतिहास ज्ञान तथा जुबान फिसलने के कई वीडियो वायरल हैं। लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा-टेलीप्राम्पटर से मिसेज को एम आर एस पढ़ने वाले, इंटर के बाद बीए करने वाले, भूटान को नेपाल समझ लेने वालों के चरणचंपक आज क्षण भर से सुधार ली गई ग़लती पर व्यंग्य कर रहे हैं। कमाल है!

लेखक और पत्रकार प्रियदर्शन ने लिखा-

एक ज़ुबान फिसली और बांछें खिल गईं

ट्रोल सेना सारे हथियार लेकर पिल गई

वो जब सिकंदर को बिहार तक ले आए

तब इस जांबाज़ दस्ते की ज़ुबान सिल गई

ज़िक्र महंगाई का उनका दम फुलाता था

उनको बच निकलने की इक गली मिल गई

झूठ के इस पहाड़ से टकराना तो पड़ेगा

क्या हुआ गर पांव सूजे या कुहनी छिल गई।

‘मोदी हटाओ-देश बचाओ’ के लिए लालू से मिले नीतीश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*