अवैध बालू खनन में छापेमारी करने गई महिला अधिकारी पर हमला

पटना के बिहटा में महिला अधिकारी पर पत्थर फेंके गए। 44 गिरफ्तार। बिहटा थाने पर हंगामा। जदयू के पांच प्रवक्ता सामने आए। हमलावरों को सख्त सजा मिलेगी।

पटना के बिहटा में खनन अधिकारी तन्मय कुमारी पर अवैध बालू खनन में लिप्त लोगों ने हमला कर दिया। हमला परेर गांव के पास हुआ। उन पर डंडे और ईंट- पत्थर से हमला किया गया। वे किसी तरह जान बचाकर निकलीं। घटना के बाद पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते हुए हमले में शामिल 44 लोगों को गिरफ्तार किया। बाद में गिरफ्तार लोगों के परिजनों ने थाने पर हंगामा किया।

इस घटना के बाद सरकार विरोधी नेताओं ने राज्य में कानून व्यवस्था खत्म होने का आरोप लगाया, तो जदयू के पांच प्रवक्ताओं ने एक साथ प्रेस वार्ता करके कहा कि हमले में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई होगी। नीतीश सरकार अपराध और भ्रष्टाचार को बरदाश्त नहीं करेगी।

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ सरकार सख्त करवाई सुनिश्चित करेगी। प्रदेश प्रवक्ता मंजीत सिंह ने बिहटा में महिला अधिकारियों के साथ हुए मारपीट की घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि इस घटना में संलिप्त दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जायेगा। जिन खनन माफियाओं ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को अंजाम देने की जुर्रत की है उन्हें हर हाल दंडित किया जाएगा। 44 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और कई वाहनों की भी जब्ती हुई है। अवैध खनन से जुड़े अब तक 4,435 मुकदमें दर्ज हुए हैं, 2439 बालू माफियाओं की गिरफ्तारी हुई है और 20,340 वाहनों की जब्ती बिहार सरकार द्वारा की गई है। जदयू प्रवक्ता राहुल कुमार, अभिषेक झा और डाॅ. सुनील कुमार ने भी खनन माफियाओं पर सख्त कार्रवाई की बात दुहराई।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय सिन्हा ने कहा कि बालू माफियाओं पर सरकार का खौफ खत्म हो गया है। कहा, सैंया भये कोतवाल तो डर काहे का। जदयू छोड़ चुके और भाजपा के करीबी आरसीपी सिंह ने कहा कि महिला अधिकारी पर हमला दरअसल बिहार सरकार पर हमला है।

मिल रही जानकारी के अनुसार पुलिस बुधवार को भी कार्रवाई करेगी। मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई है। 50 से अधिक लोगों को आरोपी बनाया गया है।

अतीक के हत्यारों के प्रति सहानुभूति पैदा करने की कोशिश से सावधान

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420