बे-बंगला हुई LJP, एक ट्वीट भी न कर सके ‘हनुमान’

बे-बंगला हुई LJP, एक ट्वीट भी न कर सके ‘हनुमान’

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान के केंद्रीय कार्यालय का सारा सामान बाहर हो गया। हाल यह है कि प्रधानमंत्री का हनुमान बनने वाले चिराग एक ट्वीट भी नहीं कर सके।

आज दिल्ली में लोजपा का केंद्रीय कार्यालय खाली हो गया। कार्यालय खाली कराने पुलिस अधिकारी पहुंचे। लेकिन पुलिस सामान बाहर सड़क पर फेंकती इससे पहले लोजपा नेता खुद ही सामान बाहर करने लगे। यह बंगला लंबे समय तक लोजपा के संस्थापक राम विलास पासवान का बंगला था। 20 जनपथ उनके नाम के साथ जुड़ गया था। जब पुलिस बंगला खाली कराने पहुंची, तब भी बंगले के गेट पर राम विलास पासवान के नाम का नेमप्लेट लगा था। इस तरह लोजपा आज बे-बंगला हो गई।

न्यूज एजेंसियों के अनुसार चिराग पासवान ने खुद ही वह बंगला खाली कर दिया, जिसे स्व. रामविलास पासवान के नाम पर अलॉट किया गया था। चिराग को डायरेक्टरेट ऑफ इस्टेट के नोटिस के बाद खाली करना पड़ा। नोटिस को अमल में लाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस और कर्मी पहुंचे थे।

मालूम हो कि चिराग पासवान पिछले विधानसभा चुनाव में खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हनुमान कहा करते थे। आज भी वे बिहार का दौरा कर रहे हैं, लेकिन कभी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक शब्द नहीं बोलते। यहां तक कि उन्होंने महंगाई जैसे मुद्दे पर भी केंद्र सरकार के खिलाफ कभी सड़क पर प्रदर्शन नहीं किया। पिछले दिनों पटना में जो उन्होंने प्रदर्शन किया ता, वह भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ था।

उनकी पार्टी का आधिकारिक दफ्तर आज भी 12 जनपथ ही शो कर रहा है। यहां वर्षों से पार्टी का मुख्यालय था। अब उन्हें नया दफ्तर खोजना पड़ेगा, लेकिन उससे बी बड़ी बात है कि उन्होंने बहुत कोशिश की कि 12 जनपथ उनके पिता की याद में भवन रहे, पर केंद्र सरकार ने उनकी एक नहीं सुनी।

आज बंगला खाली करने के बाद भी उन्होंने एक ट्वीट तक नहीं किया है।

पाकिस्तान में अमन की दुआ करने पर मदरसा की छात्रा गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*