भारत जोड़ो यात्रा : राहुल के साथ सोनिया भी उतरीं और छा गईं

भारत जोड़ो यात्रा : राहुल के साथ सोनिया भी उतरीं और छा गईं

भारत जोड़ो यात्रा में आज 76 वर्षीया सोनिया गांधी भी पैदल चलीं। ट्विटर पर लगातार ट्रेंड कर रहीं। कांग्रेस का जोश बढ़ा। राहुल गांधी के कई वीडियो वायरल।

दशहरे में दो दिनों के विश्राम के बाद गुरुवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फिर शुरू हुई। यात्रा में पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुईं। इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ गया। वे राहुल गांधी के साथ पैदल चलीं। सोशल मीडिया में सोनिया गांधी लगातार ट्रेंड कर रही हैं। ट्विटर पर #BharatJodoWithSoniaGandhi लगातार पहले नंबर पर ट्रेंड करता रहा।

सोनिया गांधी के पदयात्रा में शामिल होने के साथ ही तीन दृश्य काफी शेयर किए जा रहे हैं। पहला, तो राहुल गांधी और सभी पदयात्रियों के साथ खुशी-खुशी पैदल चलते सोनिया का वीडियो वायरल है। एक अन्य फोटो और वीडियो जिसमें राहुल गांधी सोनिया गांधी के जूते के फीते बांध रहे हैं और तीसरा जिसमें राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी को पदयात्रा से निकल कर कार बैठने कह रहे हैं। लग रहा है कि सोनिया गांधी थोड़ा और पैदल चलना चाहती थीं, पर बेटे की बात मान ली। राहुल उन्हें कार तक छोड़ने गए।

राहुल गांधी और सोनिया गांधी आज फिर सोशल मीडिया में छा गए हैं। भाजपा समर्थक और उनका आईटी सेल अभी तक सोनिया के भी मैदान में उतरने का जवाब नहीं ढ़ूढ़ पा रहा है। इधर कांग्रेस समर्थकों में भारी उत्साह दिख रहा है। इससे बड़ी बात यह है कि सोनिया गांधी के मैदान में उतरने पर बड़ी संख्या में आम लोग, पत्रकार, उदारवादी विचारों वालों लोग सराहना कर रहे हैं।

कांग्रेस के प्रचार प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि सोनिया गांधी का कार्यक्रम केवल 30 मिनट का था, पर वे दो घंटे से ज्यादा भारत जोड़ो यात्रा के साथ रहीं और लगातार मनोबल बढ़ाती रहीं। राहुल गांधी के अपनी मां के जूते के फीते बांधते देख पत्रकार रूबी अरुण ने लिखा-सच है आपका #चरित्र और व्यवहार आपके #संस्कार और #परवरिश ही तय करते हैं और आपको एक बेहतरीन #इंसान बनाते हैं। एक मां के तौर पर, मैं तो निहाल हो गई यह दृश्य देखकर और इसमें निहित सरल, समर्पित, निश्चल भाव महसूस कर।

भागवत पर लालू का हमला, ठगविद्या प्रशिक्षित बिन मांगे न दें ज्ञान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*