भारत-पाक मीडिया में क्यों छाई महिला क्रिकेटर्स की खिलखिलाहट

भारत-पाक मीडिया में क्यों छाई महिला क्रिकेटर्स की खिलखिलाहट

भारत के बड़े अखबार द हिंदू और पाकिस्तान के नामी अखबार डॉन में दोनों देशों की महिला खिलाड़ियों की खिलखिलाहट गूंज रही है। वीडियो भी वायरल।

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट कप्तान और उनकी बेटी के साथ सेल्पी लेती भारतीय खिलाड़ी

कुमार अनिल

भारत और पाकिस्तान के प्रमुख अखबारों द हिंदू और डॉन में की एक खबर आज सोशल मीडिया में छा गई है। कल भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों का मुकाबला था। मैच के बाद पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ गोद में नन्ही बेबी के साथ आई, तो भापतीय महिला क्रिकेटरों ने घेर लिया और देर तक बेबी को प्यार करती रहीं। कभी वे पुचकारतीं, कभी पुचकारने के लिए तरह-तरह की आवाज निकालती। एक भारतीय महिसा क्रिकेटर जीभ निकाल कर बच्ची को हंसाने की कोशिश कर रही हैं। इसका वीडियो दोनों देशों में खूब देखा जा रहा है। आप भी देखिए दिल को छू लेनेवाला प्यारभरा वीडियो-

भारत के अखबार द हिंदू की हेडिंग है-वो क्षण, जब भुला दी गई दुश्मनी! अखबार ने लिखा है कि आईसीसी के ट्विटर अकाउंट पर जब यह तस्वीर पोस्ट की गई, उसके बाद से भारतीय खिलाड़ियों के इस प्यार की पाकिस्तान में खूब सराहना हो रही है। एक ने लिखा भारत ने शांति और उम्मीद दिखाई। दोनों देशों के बीच शांति और उम्मीद कायम रहनी चाहिए।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने लिखा है-दोनों देशों की खिलाड़ियों ने मैदान के बाहर दिखाई दोस्ती। अखबार ने मैच की कई तस्वीरें जारी की हैं, जिनमें इस तस्वीर को प्रमुखता दी गई है।

पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए इस दोस्ती की सराहना की है। उन्होंने यह भी लिखा कि राजनीति को छोड़ दीजिए, दोनों देशों के बीच के लोगों का संपर्क बढ़े, इसके लिए काम किया जाना चाहिए। सोशल मीडिया पर लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। इस मैच में भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की। महिला विश्व कप के पहले ही मैच में भारतीय महिलाओं ने 107 रन से पाकिस्तान को मात दी, पर मैच के बाद दिखे इस दोस्ताने को लोग खेल भावना कह कर सम्मान कर रहे हैं।

#PetrolPrice : पटना के पेट्रोल पंपों पर ‘पहले हमको’ का शोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*