बिहार भूमि सुधार विभाग के अधिकारी राष्ट्रपति से पाएंगे सम्मानित

बिहार भूमि सुधार विभाग के अधिकारी राष्ट्रपति से पाएंगे सम्मानित। 18 जुलाई को राष्ट्रपति भवन में होंगे सम्मानित। उल्लेखनीय सफलता के लिए मिलेगा सम्मान।

बिहार सरकार के भूमि सुधार विभाग के कई अधिकारी 18 जुलाई, 2023 को दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में सम्मान हासिल करेंगे। उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू स्मानित करेंगी। यह सम्मान बिहार सरकार के भूमि सुधार विभादग के उल्लेखनीय कार्यों और सफलता के लिए प्रदान किया जा रहा है। मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार सरकार के भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव बृजेश मल्होत्रा सहित विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी सम्मानित होंगे। सम्मानित होने वालों में कई जिलों के जिलाधिकारी तथा भूमि सुधार विभाग के अधिकारी शामिल हैं।

मालूम हो कि बाहर सरकार के भूमि सुधार विभाग के उल्लेखनीय कार्यों की कई मंचों पर सराहना की जा चुकी है। विभाग की पहल पर अब अनेक जनहित के कार्य ऑनलाइन किए जा रहे हैं, जिससे लोगों की परेशानी कम हुई है और भूमि विवादों की संभावना भी बहुत कम हो गई है। बिहार सरकार के भूमि सुधार विभाग की पहल पर अब राज्य में जमीन की रजिस्ट्री, दाखिल-खारित से लेकर जमाबंदी तक के कार्य ऑनलाइन किए जा रहे हैं।

भूमि संबंधी सारे कार्य धीरे-धीरे ऑनलाइन हो रहे हैं। जमीन का सर्वे भी जारी है। खरीद-बिक्री से लेकर जमाबंदी तक ऑनलाइन होने से बिचौलियों की बूमिका समाप्त हो गई है। ऑनलाइन सारे कार्य होने से भ्रष्टाचार भी कम हुआ है। इन्हीं कार्यों तथा उपलब्धियों के कारण विभाग को राष्ट्रपति महोदय विभाग के अधिकारियों को सम्मानित करेंगी।

13 अगस्त को सजेगी अंदाज-ए-बयां दुबई व PLF की शानदार महफिल, होगा भव्य मुशायरा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420