उपचुनाव में पप्पू यादव के साथ कांग्रेस बनायेगी अलग गठबंधन

बिहार में दो सीटों के लिए 30 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के साथ अलग गठबंधन बना सकती है.

ऐसी स्थिति में पप्पू यादव की पार्टी के कुशेश्वर स्थान से चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी मैदान से हट भी सकते हैं.

कांग्रेस और जन अधिकार पार्टी के बीच में यह निकटता तब आयी है जब इससे पहले बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास की पप्पूय यादव से बात चीत हुई है. इसके बाद बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदनमोहन झा ने पप्पू यादव के नाम एक पत्र लिखा है.

कांग्रेस का यह पत्र पप्पू यादव के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस अपना गठबंधन राजद के साथ खत्म करती है तो जाप उसे बिना शर्त समर्थन देने को तैयार है. दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में जाप ने कुशेश्वर स्थान से अपना उम्मीदवार उतारा है, जबकि तारापुर में जाप ने अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है.

इस पत्र में मोदन मोहन झा ने लिखा है कि उपचुनाव में पप्पू यादव की पार्टी उनके प्रत्याशियों को पूर्ण समर्थन दे.

जन अधिकार पार्टी के सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को पप्पू यादव कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलने वाले हैं.

मदन मोहन झा ने अपने पत्र में लिखा है कि आपको ज्ञात होगा कि बिहार में दो विधानसभा क्षेत्र कुशेश्वरस्थान एवं तारापुर में उपचुनाव 30 अक्टूबर को होने जा रहा है. आपकी इस संदर्भ में पार्टी के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास जी से बातचीत चुकी है.

सभी कांग्रेस जनों की इच्छा है कि हमलोग आपस में मिल जुलकर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के लिए काम करें. अत: आपसे आग्रह है कि उपरोक्त दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी क्रमश: अतिरेक कुमार एवं राजेश कुमार मिश्रा को विजय बनाने के लिए अपने दल का पूर्ण समर्थन एवं सहयोग प्रदान करें.

कांग्रेस पार्टी द्वारा समर्थन मांगे जाने पर पप्पू यादव की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है, लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि कल शुक्रवार को कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात के बाद पप्पू यादव कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. शुक्रवार को ही पटना में जाप की कोर कमेटी की बैठक भी बुलायी गयी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*