बिहार क्रिकेट : जिसने सबसे ज्यादा 134 रन बनाए, उसका चयन नहीं

बिहार क्रिकेट का गजब हाल है। अंडर 16 टीम के चयन के लिए पटना जिला के जो मैच हुए, उसमें सर्वाधिक 134 रन बनाने वाले हर्ष का नाम 52 खिलाड़ियों की सूची में नहीं।

हर्ष चौधरी की उम्र 14 वर्ष है। बीसीए के तत्वावधान में अंडर 16 खिलाड़ियों का चयन चल रहा है। इसके लिए पटना जिले के खिलाड़ियों को दो डिविजन ए और बी में बांटा गया। कुल 35 टीमें थीं। इसका अर्थ है कि साढ़े तीन सौ से ज्यादा खिलाड़ी चयन प्रक्रिया में शामिल हुए। हर टीम को छह मैच खेलने थे, हालांकि कई टीमों को एक ही मैच खेलने का मौका मिला। हर्ष को भी एक ही मैच खेलने का मौका मिला। उन्होंने 134 रन बनाए। वे शतक बनाने वाले पटना जिला के एकमात्र खिलाड़ी थे। यह मैच 26 फरवरी को पटना के खेमनी चक ग्राउंड में हुआ था। अब बीसीए ने पटना जिले के जिन 52 खिलाड़ियों की सूची जारी की है, उसमें शतक बनाने वाले हर्ष का नाम ही नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार जिन 52 खिलाड़ियों का चयन किया गया है, उनमें कई ऐसे हैं, जिन्होंने एक मैच भी नहीं खेला।

बीसीए की चयन प्रकिया से युवा खिलाड़ी परेशान हैं। चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता होनी चाहिए। जिसने शतक बनाया, शतक ही नहीं, तर्वाधिक रन बनाया, उसका ही चयन क्यों नहीं हुआ, इसका जवाब तो मिलना चाहिए।

शाह के लिए जुटाई भीड़ में 11 की मौत, टीवी में चर्चा नहीं

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420