बिहार : स्वास्थ्य विभाग में 7987 पद स्वीकृत, 4325 को नियुक्तिपत्र

बिहार कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग में 7987 पदों के सृजन को स्वीकृति दे दी। 4325 राजस्वकर्मियों को मिला नियुक्तिपत्र। नौकरी की घोषणा पर भाजपा का अजीब आरोप।

बिहार में महागठबंधन सरकार हर दूसरे दिन किसी न किसी विभाग में नौकरी की घोषणा कर रही है। आज बिहार कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग में ड्रेसर से लेकर अन्य पदों के सृजन को स्वीकृति दे दी। कुल नए स्वीकृत पदों की संख्या 7987 है। कैबिनेट की स्वीकृति के बाद अब नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी। इस बीच आज 4325 राजस्वकर्मियों को सरकार ने नियुक्ति पत्र दे दिया। सरकार हर दूसरे दिन किसी-न किसी विभाग नियुक्ति का रास्ता साफ कर रही है। इस पर भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने अजीब प्रतिक्रिया दी है।

स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वे राज्य की जनता खासकर युवकों को एक खुशखबरी देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने एवं पर्याप्त संख्या में कार्यबल बढ़ाने के मकसद से सरकारी मेडिकल कॉलेजों व अस्पतालों के विभिन्न विभागों में ड्रेसर, चिकित्सक एवं अन्य कर्मियों के 7987 पदों का सृजन करने के स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को आज कैबिनेट ने स्वीकृति दी है।

राज्य में लगातार सरकारी नौकरियों की घोषणा पर भाजपा नेतृत्व ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप मढ़ा। कहा कि मुख्यमंत्री ने जानबूझ कर इन नियुक्तियों को रोक कर रखा था। हालांकि भाजपा नेतृत्व से पूछा जा सकता है कि स्वास्थ्य मंत्री तो भाजपा के ही थे, फिर नए पदों को सृजित करने का प्रस्ताव कैबिनेट में क्यों नहीं भेजा। अब नए स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव हैं। उन्होंने नए पदों को सृजित करने का प्रस्ताव अपने विभाग से भिजवाया, ताकि अस्पतालों में मरीजों का इलाज बेहतर ढंग से हो सके। कई अस्पताल ऐसे हैं, जहां ड्रेसर से लेकर डॉक्टर तक के नए पदों की जरूरत है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि पिछले 4 महीनों से नीतीश जी ने 1 लाख 15 हजार शिक्षकों की नौकरी और लगभग एक लाख दूसरे विभागों की नौकरियों को जो एनडीए के शासनकाल में तय किया था, उसे रोके रखा था। आपके मन में पाप था इसलिए आप रोज नौकरियों को निकालने के लिए हमसे आजकल का नाटक कर रहे थे।

भाजपा के इस बायन पर सवाल यही है कि क्या उन्होंने इन नौकरियों के लिए कैबिनेट में कभी प्रस्ताव भेजा?

BJP की नफरती सियासत के खिलाफ 27 को सड़क पर उतरेगा JDU

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420