बिहार में IT सेक्टर में मजबूती से हो रहा कार्य : इसराईल मंसूरी

बिहार में IT सेक्टर में मजबूती से हो रहा कार्य : इसराईल मंसूरी। श्रममंत्री सुरेंद्र राम ने कहा-चाइल्ड लेबर ट्रैकिंग सिस्टम में बिहार को मिला सिल्वर मेडल।

राजद के प्रदेश कार्यालय में श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम तथा सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री मो इसराईल मंसूरी ने आम लोगों से मुलाकात की और समस्याओं के समाधान के लिए कार्रवाई की।

इस अवसर पर श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम ने कहा कि महागठबंधन सरकार पूरे राज्य भर में बीओसीडब्ल्यू स्तर पर विशेष अभियान और कैंप लगाकर रजिस्ट्रेशन करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नियोजन मेला और नियोजन कैंप के माध्यम से सूची के अनुसार नौजवानों को विभिन्न कंपनियों मे नियोजित किया जायेगा।
बिहार में चाइल्ड लेबर ट्रैकिंग सिस्टम में बहुत ही बेहतर ढंग से काम हो रहा है। बेहतरीन कार्य के लिए पूरे भारत में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर श्रम विभाग को सिल्वर मेडल दिया गया है।

सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री मो इसराईल मंसूरी ने कहा कि आईटी के क्षेत्र में महागठबंधन सरकार बेहतर ढंग से कार्य कर रही है और इसके लिए आईटी सेक्टर को मजबूत बनाने के अभियान में आईटी पार्क, आईटी पोर्टल, आईटी हब, आईटी टावर लगाये जाने के प्रति महागठबंधन सरकार संकल्पित है और इस दिशा में मजबूती से कार्य चल रहा है। आईटी सेक्टर में मजबूती के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव विशेष तौर पर ध्यान दे रहे हैं और सरकार मजबूती से सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में कार्य कर रही है।
प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री जी के समक्ष रखा, जिसे सुनकर कार्रवाई की गई। और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला केअधिकारियों को दिये।
इस अवसर पर प्रदेश प्रधान महासचिव रणविजय साहू, प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, महासचिव डॉक्टर प्रेम कुमार गुप्ता एवं निर्भय कुमार अम्बेदकर भी सुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित थे।

बायोफ्यूल सहित 8 प्रस्तावों पर नीतीश कैबिनेट की मुहर : IAS सिद्धार्थ

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420