बिहारशरीफ : RJD-JDU का शांति मार्च, Cong की टीम भी पहुंची

बिहारशरीफ में RJD-JDU के नेताओं ने शांति मार्च निकाला। कांग्रेस नेताओं की टीम भी शहर में। मुहल्ले-मुहल्ले जाकर लोगों से मिल रहे नेता। भाईचारा पर जोर।

बिहारशरीफ में सांप्रदायिक सद्भाव कायम करने के उद्देश्य से राजद और जदयू नेताओं ने शहर में शांति मार्च निकाला। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की टीम भी बिहारशरीफ पहुंची। कांग्रेस नेताओं ने विभिन्न मुहल्लों में जाकर लोगों से मुलाकात की और भाईचारा फिर से कायम करने पर जोर दिया। इस बीच पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी शहर में मार्च निकाल कर सद्भाव बनाने की अपील की।

बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार तथा राजद प्रवक्ता और पूर्व विधायक शक्ति सिंह यादव के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने बिहारशरीफ की सड़कों पर मार्च किया और लोगों से सद्भाव बनाए रखने की अपील की। पटना से पहुंची कांग्रेस की टीम में विधायक दल नेता अजीत शर्मा, पार्टी विधायक शकील अहमद खान सहित कई नेता शामिल हैं। अजीत शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए सांप्रदायिक हिंसा के लिए भाजपा पर जमकर हमला बोला। विधायक शकील अहमद ने स्पष्ट कहा कि बिहारशरीफ में हुई सांप्रदायिक हिंसा के पीछे आरएसएस तथा बजरंद दल है।

जदयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने कहा-सासाराम और नालंदा में हालात बिल्कुल नियंत्रण में है। दोनों जगहों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। कुछ असामाजिक तत्वों ने हालात को बिगाड़ने की कोशिश की थी, जिस पर समय रहते काबू पा लिया गया है।

इधर बिहार पुलिस ने भी शहर में अमनचैन के लिए शांति मार्च निकाला। शांति मार्च में नालंदा पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारी के साथ ही पटना से वहां कैंप कर रहे अधिकारी में शामिल थे। बिहार पुलिस ने इस संबंध में एक वीडियो भी जारी किया है। बिहार पुलिस दंगा में शामिल तत्वों तथा साजिश करनेवालों की एक-एक करके पहचान कर रही है। याद रहे दंगे में सौ साल से अधिक पुराने मदरसे में आग लगी दी गई थी, जिससे हजारों की संख्या में वहां रखी पुस्तकें जल कर बर्बाद हो गई। एक दिन पहले पटना में भी वाम दलों ने शांति मार्च निकाला था। सभी धर्मों के प्रमुख लोगों ने भी नालंदा और सासाराम में शांति बनाने की अपील की है।

जुटे 20 दल : RJD गरजा, कास्ट सेंसस नहीं, तो सेंसस का बॉयकॉट हो

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420