भाजपा के मंत्री ने कहा, चिकेन से ज्यादा बीफ खाइए

भाजपा के मंत्री ने कहा, चिकेन से ज्यादा बीफ खाइए

मेघालय के एक भाजपाई मंत्री के बयान ने सबको चौंका दिया है। उन्होंने कहा कि लोंगों को मटन, चिकेन या फिश से ज्यादा बीफ खाना चाहिए। सोशल मीडिया में हंगामा।

उत्तर-पूर्व के एक भाजपाई मंत्री ने चिकेन, मटन या फिश से ज्यादा बीफ खाने की सलाह देकर लोगों को हैरत में डाल दिया है। मेघालय के मंत्री सानबोर शुलाई के बयान से सोशल मीडिया में हंगामा हो गया है। उन्होंने यह बयान यह जानते हुए दिया कि उनकी पार्टी भाजपा बीफ के खिलाफ है।

शुलाई भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते ही कैबिनेट मिनिस्टर के रूप में शपथ ली है। उन्होंने कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश है और हर किसी को वह चीज खाने की आजादी है, जो वह खाना चाहता है। उन्होंने कहा कि मैं मेघालय के लोगों से कहूंगा कि वे मटन, चिकेन, फिश की अपेक्षा बीफ ज्यादा खाएं। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वे बीफ खाने को प्रोत्साहित कर रहे हैं। इससे यह धारणा खत्म हो जाएगी कि भाजपा गोमांस पर प्रतिबंध लगा सकती है।

शुलाई मेघालय के ने पशुपालन मंत्री हैं। उन्होंने कहा यह भी कहा कि वे असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिसवा से भी इस बात के लिए चर्चा करेंगे कि मेघालय में पशु लाना किसी प्रकार प्रभावित न हो। मालूम हो कि असम में इस संबंध में नया कानून बना है।

जनगणना में आदिवासियों को अलग धर्म स्वीकारने की उठी मांग

सोशल मीडिया पर यह खबर आते ही अनेक लोग भाजपा से सवाल पूछ रहे हैं। कई लोगों ने यह उदाहरण भी दिया कि गोमांस उन राज्यों से भी भारी मात्रा में निर्यात किया जा रहा है, जहां भाजपा का शासन है। लोग कह रहे हैं कि भाजपा गोमांस के नाम पर सिर्फ वोटों का ध्रुवीकरण करती है। मेघालय के मंत्री के बयान के बाद अब तक भाजपा के किसी बड़े नेता ने इस बयान की आलोचना तक नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*