भाजपा की नफरत पर कांग्रेस की मोहब्बत जीती, अस्थियां विसर्जित

भाजपा की नफरत पर कांग्रेस की मोहब्बत जीती, अस्थियां विसर्जित

न हिंदू संस्कृति की रक्षा का ढोल पीटा, न कोई तामझाम। आज युवा कांग्रेस ने वह काम किया, जो किसी ने नहीं किया। गंगा में विसर्जित कीं 500 भारतीयों की अस्थियां।

कुमार अनिल

धर्म और संस्कृति के नाम पर नफरत फैलानेवाले बहुत हैं, तो विविधता का सम्मान करने और सद्भाव के लिए समर्पित लोग भी कम नहीं हैं। दरअसल आज देश में नफरत और प्यार के बीच जारी संघर्ष में प्यार की जीत हुई। आज युवा कांग्रेस ने देश के 500 मजबूर और बेबस भारतीयों की अस्थियां गंगा में प्रवाहित कीं। युवा कांग्रेस ने इसके लिए कोई तामझाम नहीं किया, न ही टीवी चैनलों ने इसे लाइव कवर किया। इसके बावजूद युवा कांग्रेस अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास के नेतृत्व में 500 मृत भारतीयों को सम्मान दिया।

श्रीनिवास ने ट्वीट किया-अंततः #SOSIYC टीम द्वारा मोक्षदायिनी गंगा में विसर्जित की गईं 500 हिंदुस्तानियों की अस्थियां। ईश्वर इन सभी की आत्मा को शांति प्रदान करे।

ये 500 लोग कोरोना के कारण मारे गए। इनकी अस्थियां दिल्ली के निगम बोध घाट पर महीनों से रखी थीं। कोई इन्हें अंतिम सम्मान देने को आगे नहीं आया, तब युवा कांग्रेस ने यह बीड़ा उठाया। कल रात ही इन अस्थियों को सम्मान के साथ कपड़े में लपेट कर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली से लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए। आज हरिद्वार में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार गंगा में विसर्जन किया।

Mukul Effect: क्या BJP के 30 विधायक TMC में जायेंगे !

युवा कांग्रेस की सक्रियता देखते बन रही है। एक तरफ वे कोरोना पीड़ितों को आज भी मदद पहुंचा रहे हैं। लॉकडाउन से बदहाल लोगों को खाना दे रहे हैं। मृतकों की अस्थियों को सम्मान दे रहे हैं, वहीं देश में लगातार बढ़ती महंगाई के खिलाफ राजनीतिक आंदोलन भी चला रहे हैं। कल दिनभर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन किया। कई इलाकों में आज भी प्रदर्शन जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*