BPSC 66 वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित, चुने गए 1828

BPSC 66 वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित, चुने गए 1828

BPSC ने अपनी 66 वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम के अनुसार 1828 अभ्यर्थी चुने गए हैं। अब अंतिम चरण में इंटरव्यू होगा।

बीपीएससी के जरिये बिहार प्रशासनिक सेवा में शामिल होने के लिए तैयारी कर रहे छात्रों-युवकों के लिए बड़ी खबर है। थोड़ी देर पहले BPSC ने अपनी 66 वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम के अनुसार 1828 अभ्यर्थी चुने गए हैं। अब इसके बाद इंटरव्यू होगा, जिससे अंतिम तौर पर अभ्यर्थियों का चुनाव होगा।

बीपीएससी और न्यूज एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार आज 66 वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद इंटरव्यू की तिथि भी आयोग जल्द घोषित करेगा। इंटरव्यू के जरिये 689 अभ्र्थियों का अंतिम रूप से चयन होगा। मुख्य परीक्षा के बाद अब सबको इंटरव्यू की तारीखों का इंतजार है।

मालूम हो कि बीपीएससी की मुख्य परीक्षा में 8700 से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा के लिए पटना में कई केंद्र बनाए गए थे। ये केंद्र कॉलेज ऑफ कॉमर्स, जेडी वीमेंस कॉलेज, एएन कॉलेज, टीपीएस कॉलेज, पटना हाईस्कूल, राम लखन सिंह यादव हाईस्कूल, राजकीय स्कूल गर्दनीबाग और बीडी कॉलेज में बनाए गए थे।

आयोग से मिली जानकारी के अनुसार 66 वीं परीक्षार्थियों के इंटरव्यू के बाद राज्य में 691 पदों पर नियुक्ति होनी है। इनमें डीएसपी के 42 पद तथा ग्रामीण विकास अधिकारी के 127 पद शामिल हैं। अब सबकी नजर इंटरव्यू की तारीखों पर है। सूत्रों के अनुसार बहुत जल्द तारीखों का एलान होगा।

इससे पहले बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा की तिथि घोषित की थी। 67वीं संयुक्त प्रारंभक प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 8 मई को एक शिफ्ट में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच होगी। परीक्षा के लिए राज्य भर के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्रों में बनाए गए हैं। आयोग ने परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए यह भी जानकारी दी है कि इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न होंगे।

‘यह रमजान हिंदू-मुस्लिम दोनों को देशहित की तौफीक दे’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*