चालाकी नाकाम, BJP ने प्रत्याशी को बना दिया था मंत्री, वह भी हारा

चालाकी नाकाम, BJP ने प्रत्याशी को बना दिया था मंत्री, वह भी हारा

चालाकी नाकाम, BJP ने प्रत्याशी को बना दिया था मंत्री, वह भी हारा। राजस्थान में जीत के एक महीने बाद ही जनता ने भाजपा को ठुकराया। करणपुर में कांग्रेस जीती।

राजस्थान विधानसभा में जीत के सिर्फ महीने भर बाद ही भाजपा को जनता ने ठकरा दिया। श्रीकरणपुर उपचुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा। जबिक उसने पंरपराओं को ताक पर रख कर चुनाव में उतरे प्रत्याशी को ही राज्य सरकार में मंत्री बना दिया था। भाजपा ने शायद यह सोचा कि मंत्री बनाए जाने से लोगों का भरोसा जीतना आसान होगा। लोग यह सोच कर वोट द देंगे कि मंत्री क्षेत्र के लिए काम करेंगे। लेकिन इस चालाकी के बावजूद मंत्री को हार का मुंह देखना पड़ा। कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह कुन्नर ने भाजपा सरकार के मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को 11,261 वोटों से मात दी है। मालूम हो कि राजस्थान विधानसभा में 200 सीटें हैं। 199 सीटों के लिए चुनाव हुआ था और एक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन से चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस की जीत पर कहा कि चुनाव आचार संहिता की धज्जी उड़ाने तथा नैतिकता का मजाक उड़ाने वाली भाजपा को जनता ने सबक सिखा दिया है। हमारी ताकत कम नहीं हुई है। लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को हराएंगे। सचिन पायलट ने भी करणपुर में कांग्रेस की जात पर खुशी जाहिर की है। इंडिया गठबंधन के अन्य दलों ने भी कांग्रेस की जीत पर खुशी जताई है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि नियम तोड़ कर भाजपा ने राजस्थान के करणपुर उप चुनाव के उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह को यह सोच कर मंत्री बना दिया कि वो तो चुनाव जीतेंगे ही। आज नतीजे आये तो कांग्रेस के रूपेन्द्र पाल सिंह भारी बहुमत से चुनाव जीत गये। चौबे चले छब्बे बनने, दुबे बन कर लौटे। कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कांग्रेस प्रत्याशी श्री रुपिन्दर सिंह कुन्नर को श्रीकरणपुर सीट जीतने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। भाजपा ने आचार संहिता व संविधान की धज्जियां उड़ते हुए चुनाव के बीच ही अपने प्रत्याशी को मंत्री पद देकर लोगों को लालच देने की कोशिश की लेकिन तमाम कोशिशें के बावजूद श्रीकरणपुर की जनता ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में अपना आशीर्वाद दिया।

बिलकिस केस : सुप्रीम कोर्ट ने PM के गुजरात मॉडल को किया नंगा