चंपारण : वार्ड सचिव चुनाव में हुआ बहुत बड़ा खेला

चंपारण : वार्ड सचिव चुनाव में हुआ बहुत बड़ा खेला

आदापुर में वार्ड सचिव के चुनाव में नियमों का पान नहीं किया जा रहा है। इसका उदाहरण ग्राम पंचायत डुबहा गांव में देखने को मिला। देखिए कैसे हुआ खेला-

फाइल फोटो

नेक मोहम्मद

पूर्वी चम्पारण जिला के प्रखंड आदापुर के ग्राम पंचायत डुबहा गांव बगही वार्ड संख्या 15 मे वार्ड सदस्या सुशीला देवी के द्वारा आम सभा का आयोजन किया गया। आम सभा में वार्ड सदस्या सुशीला देवी, विकास मित्र शोभा देवी तथा रोजगार सेवक रविन्द्र जी मौजूद रहे। वार्ड सदस्या अपने ही परिवार में वार्ड सचिव बनाने की कोशिश कर रहे थे।

इसलिए आम जनता ने मनमाने ढंग से सचिव बनाने पर वार्ड के लोगों ने विरोध किया।विरोध देखकर वार्ड सदस्या, विकास मित्र तथा रोजगार सेवक आम सभा स्थगित कर चले गये ।रोजगार सेवक लोगो को भरोसा दिलाया कि आम सभा मे वार्ड सचिव चुनाव कराया जायेगा ।बिना आम सभा के ही कागज मे वार्ड सचिव आनन्द कुमार को बना दिया गया है जोकि वार्ड सदस्या के परिवार के हैं ।जिससे वार्ड के लोगो मे आक्रोश व्याप्त है ।डुबहा पंचायत गांव बगही वार्ड संख्या 15 के लोगो ने विरोध मे आदापुर प्रखंड के BPRO को दिनांक 15—2—2022 को लिखित शिकायत किया है ।उसके बाद दिनांक 17—2—2022 को प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखित आवेदन दिया गया है ।

अभी तक कोई कार्रवाई नही हुआ है ।वाहा के लोगो का कहना है की वार्ड सदस्या के पति गेना लाल सहनी के सामने सभी अधिकारी बौने साबित हो रहे है ।अंतरराष्ट्रीय मानवता अधिकार एवं मिडिया संगठन के सचिव आदापुर प्रखंड के निभय कुमार ने नौकर शाही डॉट कॉम से बात चित मे बताया की मेरे द्वारा जिला पदाधिकारी को लिखित शिकायत किया गया है जिस में यह दर्शाया है की वार्ड सचिव के चुनाव मनमाने ढंग से हुआ है ।किसी भी अधिकारी के द्वारा जांच नही कराया गया है ।

लोगो ने रोजगार सेवक पर आरोप है की मिलीभगत से कागज मे वार्ड सचिव का चुनाव कर लिया गया है। रोजगार सेवक रविन्द्र जी का कहना है की लोकपाल मे मामला गया है। फर्जीवाड़ा नही हुआ है ।चुनाव कराना मेरा दायित्व नही है जनता का वहा काम हुआ है ।वह मेरा हित कुटुंब है क्या ।लोग कॉम्प्लेन किया है ।सवालो के जवाब देने से बचते हुए रोजगार सेवक फोन काट देते है ।

आदापुर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार का कहना है की इस मामले मे BPRO को जांच के लिए आदेश दिये हैं।

कल और आज : राजद ने कहा बस पैर पकड़ना बाकी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*