छत्तीसगढ़ में 67, मध्यप्रदेश में 71 फीसदी से अधिक मतदान

छत्तीसगढ़ में 67, मध्यप्रदेश में 71 फीसदी से अधिक मतदान। छिटपुट हिंसा भी हुई। बंपर मतदान से भाजपा नेताओं की चिंता बढ़ी। जानिए क्या-क्या हुआ..।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 70 सीटों पर और मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों के लिए मतदान संपन्न हो गया है। छत्तीसगढ़ में 67 प्रतिशत, जबकि मध्यप्रदेश में 71 फीसदी से अधिक मतदान होने की खबर है। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में आईटीबीपी का एक जवान शहीद हो गया। गरियाबंद में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, जिसमें जवान शहीद हो गया। मध्य प्रदेश में मारपीट तथा पथराव की कुछ घटनाएं हुई। दिमनी विस सीट पर दो पक्षों में पथराव हुआ।

मध्य प्रदेश में चुनाव की पूर्व संध्या पर कांग्रेस ने भाजपा पर रुपए बांटने का आरोप लगाया। इस संबंध में वीडियो भी सोशल मीडिया में शेयर किए जाते रहे। मतदान के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्हें पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, वे सहर्ष स्वीकार करेंगे। उनके बयान पर कहा जा रहा है कि उन्हें भाजपा की हार का आभास हो गया है।

सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो शेयर किए गए हैं, जिनमें भाजपा के कैंप खाली दिख रहे हैं। पत्रकार अजीत अंजुम मतदान के दौरान मध्य प्रदेश में ही थे। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि तीन महिलाएं दिमनी थाने के पास एक बूथ से बहुत गुस्से में निकलीं। जैसे ही उन महिलाओं ने गुस्से में ये सब कहना शुरू किया, वहां मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें बात करने से रोका। भीड़ देखकर वो महिलाएं आगे चली गईं। मैं उनके पीछे बात करने गया तो कुछ लोग फिर मुझे रोकने लगे। कुछ लोगों में कैमरा छीन लेने की भी धमकी दी। पता नहीं वहां सुरक्षा बलों की तैनाती क्यों नहीं है? जो एक दो पुलिस वाले दिखे, वो तमाशबीन हैं।

सोशल मीडिया में भाजपा समर्थकों के सवाल करने पर पत्रकार अजीत अंजुम ने आगे लिखा-वो पब्लिक नहीं थी। बूथ की घेराबंदी करके डर का माहौल बनाए हुए बीजेपी के कार्यकर्ता थे। बूथ से निकलते ही महिलाओं ने जो कहा, सब कैमरे में क़ैद है। जैसे ही महिला बोलने लगी कि भीतर लड़के वोट देख रहे हैं, वैसे ही बीजेपी समर्थकों ने उस महिला को चुप करा दिया। वहाँ से जाने को कह दिया ताकि वो कैमरे पर कुछ बोल न पाए। डर से वो महिला आगे चली गई। मैं उससे बात करने गया तो मेरे पीछे बीजेपी के उग्र कार्यकर्ताओं का झुंड आ गया, क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि वो महिलाएँ कुछ कैमरे पर बोले।

PK ने तेजस्वी पर ओछी टिप्पणी की, तो राजद ने धरकच दिया

By Editor