गन्ना मिलों के आसपास जाम खत्म हो, गन्ना गाड़ीवानों को मिले सुरक्षा : एपी पाठक

गन्ना मिलों के आसपास जाम खत्म हो, गन्ना गाड़ीवानों को मिले सुरक्षा : एपी पाठक। पूर्व एडीजी, भारत सरकार सह भाजपा नेता एपी पाठक गन्ना किसानों के पक्ष में खड़े हुए।

पूर्व एडीजी, भारत सरकार सह भाजपा नेता एपी पाठक ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि गन्ना उद्योगों के गन्ना पेराई का सत्र शुरू हो गया है। गन्ना किसान अपने गन्ने को सुगर फैक्ट्रियों तक पहुंचाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। परंतु सत्र जैसे जैसे बीतते जाता है वैसे गन्ना किसानों को चालान की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आरक्षित क्षेत्र के किसानों को चालान रोक कर मिलें अनारक्षित क्षेत्र के किसानों को चालान देने लगती है जिससे आरक्षित क्षेत्र के किसानों की गन्ना की फैसले खेत में पड़े खराब होने लगती हैं। साथ ही कभी कभी मिलें अत्यधिक चालान निर्गत कर देती है और डोंगा परिक्षेत्र गन्ना ट्रालियों,ट्रैक्टर,और टायरों से भर जाता है जिससे सड़क गन्ना ट्रैक्टरों,ट्रालियों और टायरों से जाम हो जाता है। इससे आवागमन प्रभावित हो जाता है।

इससे बचाव हेतु भाजपा नेता एपी पाठक ने कहा है कि गन्ना मिलों को शहर से अलग एक डोंगा क्षेत्र को रिजर्व रखना चाहिए जिससे गन्ना की अत्यधिक ट्रालियां, ट्रैक्टर और टायरों को वहां शिफ्ट किया जा सकें। साथ ही भाजपा नेता एपी पाठक ने कहा है कि गन्ना मिलों को गन्ना गाड़ीवानों की सुरक्षा हेतु हर 5 किलोमीटर पर एक मेडिकल कैंप और पानी की व्यवस्था करनी चाहिए जिससे हमारे गन्ना गाड़ीवानों को हल्की चोटों और बीमारी से बचाव और ईलाज हो सकें।

साथ ही भाजपा नेता एपी पाठक ने कहा है कि चूंकि जाड़े के मौसम में गन्ना का पेराई सत्र होता है तो गन्ना मिलों को जगह जगह पर गन्ना किसानों और गाड़ीवानों के लिए अलाव की व्यवस्था होनी चाहिए। भाजपा नेता एपी पाठक ने आगे कहा है कि गन्ना गाड़ीवानों और मिल में आए किसानों के लिए एक कॉमन रूम होनी चाहिए जहां किसान आराम कर सकें और गाड़ीवानों के लिए भी डोंगा परिक्षेत्र में कॉमन रूम सुविधाओं से लैस होनी चाहिए।
साथ ही भाजपा नेता एपी पाठक ने कहा है कि किसानों के गन्ने का उचित मूल्य निर्धारण होनी चाहिए और उनके भुगतान की एक समय सीमा निर्धारित होनी चाहिए।

आपको बताते चलें कि भाजपा नेता एपी पाठक पिछले डेढ़ दशकों से अधिक समय से अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से वाल्मीकीनगर लोकसभा क्षेत्र के किसानों की भलाई और उनके विकास के लिए लगातार काम करते आ रहे है। किसानों के बीज ,खाद और डीजल अनुदान हेतु सरकार और अन्य एजेंसियों से लगातार किसानों को मदद दिलवाते रहते है।

नाबार्ड से हजारों किसानों को लाभ दिलवा चुके है।साथ ही रामनगर , नरकटियागंज , लौरिया और बगहा चीनी मिल परिक्षेत्र के हजारों गन्ना गाड़ीवानों के बीच कंबल का वितरण कर चुके है। भाजपा नेता एपी पाठक लगातार चम्पारण के किसानों और गन्ना गाड़ीवानों के भलाई के लिए काम करते आ रहे है।

PK ने तेजस्वी पर ओछी टिप्पणी की, तो राजद ने धरकच दिया

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420