छौड़ादानो और आदापुर में धूमधाम से मनाया गया छठ पर्व

छौड़ादानो और आदापुर में धूमधाम से मनाया गया छठ पर्व। व्रतियों ने पोखर, नहर किनारे दिया अर्घ्य। इससे पहले पूजा समितियों ने की थी व्यापक तैयारी।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण के छौड़ादानों तथा आदापुर में लोक आस्था का महापर्व धूमधाम से मनाया गया। सोमवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ यह महापर्व संपन्न हो गया।

इससे पहले छौड़ादानो तथा आदापुर में छठ पर्व की तैयारी जोर-शोर की गई। लोगों ने छठ पर्व की तैयारी के साथ-साथ खरीदारी भी जमकर की। खरीदारी करने में लोगों का उत्साह बहुत ज्यादा था। काफी संख्या में लोगों ने खरीदारी की। लोगों ने छठ घाटों को भी साफ किया। छठ पर्व में लोग नए-नए कपड़े खरीदे तथा नए-नए सामानों की खरीदारी में जुटे जिससे रोड और दुकानों पर काफी संख्या में भीड़भाड़ लगी रही। खरीदारी करने में लोगों की रुचि बहुत ज्यादा दिखी। रोड किनारे मिठाइयों का दुकान सज धज का तैयार है जिसे काफी संख्या में लोग आकर प्रसाद के लिए मिठाई खरीद रहे थे। बाजार में लोगों का जुटान बहुत ज्यादा हुआ है जिसे काफी मात्रा में लोग खरीद बिक्री कर रहे हैं। इस छठ पर्व मैं बाहर आने वाले लोग अपने घर चले आते हैं तथा धूमधाम से छठ मानते हैं। जितने भी शांति प्रिय लोग हैं वह लोग शांतिपूर्वक आस्था के साथ छठ पर्व को मानते हैं।

यूपी : हलाल प्रोडक्ट पर Ban, सर्टिफिकेट देनेवाली संस्थाओं पर FIR

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420