चीनी एयरपोर्ट को नोएडा बताया, राजद बोला-अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती

चीनी एयरपोर्ट को नोएडा बताया, राजद बोला-अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती

भाजपा दूसरे के विकास का फोटो कॉपी करके अपनी उपलब्धि बताने में माहिर है। भाजपा के अनेक मंत्रियों ने बीजिंग एयरपोर्ट को नोएडा का बताया। धरे गए।

कुमार अनिल

आपको याद होगा कोलकाता के फ्लाई ओवर का फोटो यूपी का बताकर योगी सरकार ने अखबारों में विज्ञापन दिया था। अब नया मामला सामने आया है। चीन के बीजिंग शहर के एयर पोर्ट को भाजपा के बड़े-बड़े मंत्रियों ने नोएडा का बताकर सोशल मीडिया में शेयर किया। चीन के विकास को मोदी सरकार के विकास के रूप में प्रचारित किया। अगर भाजपा के किसी कार्यकर्ता ने यह किया होता, तो फिर भी उतना गंभीर मामला नहीं होता। भारत सरकार के मंत्रियों ने ऐसा किया। इससे देश अपमानित होता है।

आज सोशल मीडिया में भारत सरकार के मंत्रियों का झूठ पकड़े जाने के बाद भी भाजपा को कोई शर्म नहीं है। यह भाजपा का गुणधर्म है। जूठ बोलकर जनता को ठगो और पकड़े जाने पर शर्मिंदा भी न हो।

भाजपा के झूठे प्रचार पर राजद ने कहा-भाजपाई अब बेइज्जती भी अंतरराष्ट्रीय कराने लगे है। विकास कार्यों संबंधित श्रेय लेने के लिए हमेशा किसी और ही की तस्वीर का प्रयोग का करते है। खुद तो हिंदू-मुसलमान के अलावा कभी कुछ किया नहीं। राजद ने भाजपा के नौ मंत्रियों और नेताओं के ट्वीट को टैग करते हुए लिखा-भाजपा के कारण दुनिया में देश का मजाक उड़ाया जा रहा है। एनडीटीवी के पत्रकार उमाशंकर सिंह ने भा कहा कि देश की अंतरराष्ट्रीय किरकिरी हो रही है।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत किशोर ने मंत्रियों के ट्वीट के साथ कहा- वाह, मोदी जी, वाह! झूठ और प्रोपगैंडा की भी सीमा होती है। आपका 56 इंच भारत भूमि पर चीनी कब्जे को नहीं रोक पाया। आपके मंत्री बीजिंग एयरपोर्ट के नोएडा का जेवार एयरपोर्ट बता रहे हैं। सुस्मिता मजूमदार ने बताया कि इस चीनी एयरपोर्ट का मॉडल इराकी आर्किटेक्ट जाहा हदीद ने बनाया है। कांग्रेस ने इस झूठ को भाजपा का चीन प्रेम कहा। लिखा-वक्त के साथ-साथ भाजपा का चीन प्रेम बढ़ता ही जा रहा है। कभी घुसपैठिए चीन को क्लीन चिट दे दी जाती है, कभी व्यापार को एक नए स्तर पर पहुंचा दिया जाता है तो कभी चीनी एयरपोर्ट को उत्तर प्रदेश का बता दिया जाता है, ऐसा क्यों?

पीएम मोदी ने स्वीकारा, आज उनसे नहीं बन सकेगा संविधान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*