यूपी में दलित के साथ गैंगरेप दिल दहलानेवाला, योगी-मोदी चुप

यूपी में दलित के साथ गैंगरेप दिल दहलानेवाला, योगी-मोदी चुप

यूपी में दलित किशोरी के साथ गैंगरेप की घटना सिहरन पैदा करनेवाली है। फिर पूरे परिवार की काटकर हत्या। इतनी बड़ी घटना पर योगी-मोदी का एक ट्वीट भी नहीं।

हाथरस के बाद प्रयागराज में दलित किशोरी के साथ गैंगरेप और हत्या का मामला सामने आया है। प्रयागराज में तो न सिर्फ 16 साल की दलित युवती की रेप के बाद हत्या कर दी गई, बल्कि पूरे परिवार को भी कुल्हाड़ी से वार करके मार दिया गया। घटना के बाद यूपी के सारे प्रमुख नेताओं ने विरोध दर्ज किया है, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्विटर हैंडल इस मामले में खामोश है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मामले में मुंह नहीं खोला है।

दलित किशोरी के साथ रेप और पूरे परिवार की हत्या में पुलिस की भूमिका हाथरस की तरह उत्पीड़न करनेवालों के पक्ष में दिख रही है। विपक्ष का आरोप है कि दलित परिवार ने पुलिस में पहले ही शिकायत की थी, लेकिन पुलिस अपराधियों को पकड़ने के बजाय दलित परिवार पर ही समझौते का दबाव बना रही थी। घटना के बाद 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। विपक्ष का यह भी कहना है कि आरोपित उसी जीति के हैं, जिस जाति के मुख्यमंत्री हैं, इसलिए पुलिस ने सही समय पर कार्रवाई नहीं की।

अखिलेश यादव ने कहा-इलाहाबाद के फाफामऊ में दबंगों के द्वारा 4 दलितों की हत्या दलित विरोधी भाजपा सरकार पर एक और बदनुमा दाग़ है। घोर निंदनीय! उम्मीद है ये अपराधी बिना चश्मे के भी दिख जाएंगे…। सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने कहा-प्रधानमंत्री बोलते है माफिया राज खत्म हो गया है अपराधी थर-थर कांपते है। चार दलितों की हत्या एक साथ,माँ-बेटी के साथ गैंगरेप की पुष्टि हुई है। प्रधानमंत्री @narendramodi जी चुप? गृहमंत्री @AmitShah जी चुप? महामहिम राष्ट्रपति @rashtrapatibhvn जी दलित समाज से है CM को बर्खास्त कीजिए।

घटना के बाद प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट करके घटना की निंदा की है। जिन चार लोगों की हत्या हुई है, उसमें किशोरी के अलावा उसका छोटा भाई, जो मंदबुद्धि था और मता-पिता।

चीनी एयरपोर्ट को नोएडा बताया, राजद बोला-अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*