ईसाइयों का प्रेयर रोकने पहुंचा बजरंग दल, महिलाओं का विरोध

ईसाइयों का प्रेयर रोकने पहुंचा बजरंग दल, महिलाओं का विरोध

पोप से मिलकर उनकी सराहना करने, भारत आने का निमंत्रण देनेवाले पीएम मोदी के समर्थकों ने ईसाइयों को प्रेयर से रोका। महिलाओं ने किया जबरदस्त विरोध।

आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है। कर्नाटक के बेलूर में एक चर्च में प्रर्थना हो रही थी। यहां भगवा कपड़ों में कुछ लोग पहुंचे और प्रेयर को रोकने की कोशिश की। टीएनएम और विभिन्न खबरों में इन्हें बजरंग दल कार्यकर्ता बताया गया है। इनका आरोप है कि ईसाई धर्म परिवर्तन कराते हैं। इनके रोकने पर प्रेयर में उपस्थित लोगों ने विरोध किया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ईसाई महिलाओं ने जोरदार प्रतिवाद किया।

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईसाई धर्म के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप से मिलते हैं। उन्हें भारत आने का न्योता देते हैं। वहीं उनके समर्थक भगवाधारी चर्च में घुसकर प्रेयर करने से रोकते हैं।

हद तो यह है कि खुद स्थानीय पुलिस ने ईसाइयों को चर्च में जाने और प्रार्थना करने से बचने की सलाह दी थी। पुलिस ने कहा था कि उनपर हमला हो सकता है, इसलिए वे चर्च में जमा होकर प्रार्थना न करें। द न्यूज मिनट (टीएनएम) ने इस संबंध में पहले ही खबर भी प्रकाशित की थी।

टाइम्स नाऊ के संवाददाता इमरान खान ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा-बजरंग दल ने बेलूर में क्रिश्चियन प्रेयर को बाधित किया। बजरंग दल का कहना था कि ईसाई धर्म परिवर्तन कराते हैं और उनका चर्च अवैध है। चर्च में उपस्थित महिलाओं ने कड़ा प्रतिवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रेयर करने से रोकनेवाले वे कौन होते हैं। जब तीखी बहस हो रही थी, तभी पुलिस भी पहुंच गई। इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। ये है वीडियो-

@thenewsminute के एडिटर इन चीफ धान्या राजेंद्रन ने ट्वीट किया- ऐसी घटनाएं अब कर्नाटक में रोज-रोज होनेवाली घटनाएं बन गई हैं। सोशल मीडिया पर लोग पुलिस द्वारा मामला दर्ज नहीं करने तथा दोषियों को गिरफ्तार नहीं करने पर विरोध जता रहे हैं।

TET पेपर लीक : बीच परीक्षा छात्रों से कहा, घर जाइए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*