कांग्रेस ने चुनाव आयोग में BJP के खिलाफ ताबड़तोड़ कीं 8 शिकायतें

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में BJP के खिलाफ ताबड़तोड़ कीं 8 शिकायतें। अमित शाह, हेमंत बिस्वा शर्मा तथा IAS को रथ प्रभारी बनाने का किया विरोध।

कांग्रेस के सलमान खुर्शीद, जयराम रमेश सहित अन्य नेताओं ने बुधवार को चुनाव आयोग से मिल कर आठ ज्ञापन सौंपे। इन ज्ञापनों में गृहमंत्री अमित शाह तथा असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा द्वारा चुनाव को प्रभावित करने, ध्रुवीकरण के खिलाफ शिकायत की गई है। कांग्रेस ने एक ज्ञापन में आईएएस अधिकारियों को मोदी सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करने के लिए रथ प्रभारी बनाए जाने के खिलाफ शिकायत की गई है। ज्ञापन सौंपने के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए और उम्मीद जताई कि चुनाव आयोग इन ज्ञापनों पर जल्द कार्रवाई करेगा।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह तथा असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा ने छत्तीसगढ़ में समाज को बांटने वाले, दूसरे समुदाय को आहत करने वाले बयान दिए। यह चुनाव में ध्रुवीकरण करने के मकसद से किया जा रहा है। इसे तुरत नहीं रोका गया, तो स्वच्छ और स्वतंत्र मतदान होना मुश्किल है। आईएएस अधिकारियों को केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करने के कार्य में लगाना भी चुनाव को प्रभावित करना है। अन्ही अधिकारियों पर चुनाव की जिम्मेदारी है और इन्हें ही मोदी सरकार के कार्यक्रमों का प्रचार करने को कहा जा रहा है। इससे भी स्वच्छ और स्वतंत्र मतदान प्रभावित होगा।

कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई ने पिछले हफ्ते रायपुर में चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा था, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह के राजनंदगांव में दिए गए भाषण को हेट स्पीच करार दिया गया था। ज्ञापन में में शाह के बयान को धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला बताया गया था। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अमित शाह के प्रदेश में रैली करने पर रोक लगाने की मांग की थी।

इस्तीफा दे चुकीं दलित SDM के लिए क्या प्रत्याशी बदलेगी कांग्रेस

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420