कांग्रेस ने डबल इंजन नारे को किया फेल, तेलंगाना में भी 500 में सिलिंडर

कांग्रेस ने डबल इंजन नारे को किया फेल, तेलंगाना में भी 500 में सिलिंडर। हाल तक PM सहित भाजपा नेता कहते थे, डबल इंजन सरकारों से होगा विकास। अब नहीं कहते..।

पांच राज्यों में चुनाव हो रहा है। इस दौरान भाजपा को एक बड़ा नुकसान हुआ। प्रधानमंत्री मोदी सहित भाजपा के सारे नेता जोर-शोर से डबल इंजन का नारा लगाते थे। कहते थे कि एक ही पार्टी की सरकार केंद्र और राज्य दोनों में हो, तो जनता को ज्यादा लाभ होगा। कांग्रेस की गारंटियों ने भाजपा के इस प्रमुख नारे की हवा निकाल दी है। यूपी में डबल इंजन की सरकार है। वहां 12 सौ में रसोई गैस सिलिंडर मिल रहा है। राज्स्थान में 500 में सिलिंडर मिल रहा है। अगर छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में कांग्रेस जीत गई, तो इन सभी राज्यों में लोगों को सिर्फ 500 रुपए में रसोई गैस सिलिंडर मिलेगा। फिल लोकसभा चुनाव में लोग पूछेंगे कि डबल इंजन किस काम का कि भाजपा शासित राज्यों में हजार बारह रुपए में रसोई गैस सिलिंडर और सिंगल इंजन कांग्रेस सरकारों में 500 रुपए में सिलिंडर।

कांग्रेस ने शुक्रवार को तेलंगाना के लिए अपना चुनाव घोषणापत्र जारी कर दिया। इसमें 500 रुपए में रसोई गैस सिलिंडर देने के अलावा महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की गारंटी दी गई है। अन्य गारांटियों में महिलाओं को हर महीने 2,500 रुपए दिए जाएंगे। किसानों को हर साल 15,000 रुपए दिए जाएंगे। खेतीहर मजदूरों को 12,000 रुपए दिए जाएंगे। धान पर 500 रुपए प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा। 200 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। घर बनाने के लिए 5 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। तेलंगाना आंदोलन के सेनानियों को 250 वर्ग गज जमीन दी जाएगी। वरिष्ट नागरिकों को 4,000 रुपए पेंशन दी जाएगी। 10 लाख रुपए तक का स्वास्थय बीमा दिया जाएगा। छात्रों को पढ़ाई के लिए 5 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। इसके साथ ही तेलंगाना इंटरनेशनल इंग्लिश स्कूल बनाए जाएंगे। कांग्रेस के घोषणापत्र को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जारी किया। ऐसी ही गारंटी कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के लिए भी दी है। कांग्रेस की गारंटी से भाजपा का डबल इंजन फंस गया है।

सत्ता गलियारे में चर्चा, फिर नीतीश का दामन थामेंगे कुशवाहा

By Editor