कांग्रेस-राजद का तंज : बारिश न धूप, पीएम ने ताना छाता

कांग्रेस-राजद का तंज : बारिश न धूप, पीएम ने ताना छाता

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं। उन्होंने खुद ही अपनी अनेक तस्वीरें ट्वीट कीं। उनके दो फोटो और वीडियो पर कांग्रेस और राजद ने तंज कसा है।

पीएम ने यह तस्वीर खुद ही शेयर की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच गए हैं। वे पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं, जिन्होंने खुद ही अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर कीं। उनके दो फोटो और दो वीडियो पर कांग्रेस और राजद ने व्यंग्य किया है।

प्रधानमंत्री मोदी जब अमेरिका में विमान से उतर रहे हैं, तब वे छाता निकालते हैं। छाता ओढ़े वे विमान की सीढ़ियां उतरते हैं। नीचे उतरते के साथ ही वे छाता दूसरे को दे देते हैं। उनके छाता ओढ़ने पर कांग्रेस ने कहा कि वहां न बारिश हो रही थी और न धूप थी, पिर भी पीएम ने छाता निकाला। क्या ब्रांडेड छाता सिर्फ दिखाने के लिए निकाला? मालूम हो कि विमान के भीतर ही यात्रियों को बता दिया जाता है कि बाहर मौसम कैसा है।

कांग्रेस सोशल मीडिया के नेशनल कनवेनर गौरव पांधी ने कहा- ब्रांडेड छाते की भूमिका केवल रैंप वॉक तक सीमित थी, बारिश नहीं हो रही सिर्फ स्टाइल मरने के लिए खोला है। पांधी ने जो वीडियो शेयर किया है, वह उनकी देखने लायक है।

पांधी ने प्रधानमंत्री के खुद शेयर किए फोटो का विश्लेषण किया है। फोटो में प्रधानमंत्री विमान में बैठे हुए एक कागज पढ़ रहे हैं। यह समझ में नहीं आ रहा है कि रागज के नीचे इतनी लाइट क्यों है? पांधी ने लिखा- धोखाधड़ी से चेतावनी, कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना। पांधी ने फोटो जूम करके दिखाया है कि पीएम की निगाहें उस कागज पर नहीं हैं, जिसे वे देखने के लिए हाथ में लिये हैं।

प्रधानमंत्री की इस तस्वीर के साथ भाजपा समर्थक मोदी की तुलना प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के साथ कर रहे हैं, जिसमें शास्त्री जी विमान में बैठे हुए फाइलें निबटा रहे हैं।

इस फोटो पर राजद ने कहा- एक पोज़ में फोटोशूट करा लेने से क्या होता? जब तक मन के विचार शुद्ध न हों कोई महापुरुष नहीं बन सकता। दोनों के पोज़ एक हैं, लेकिन सोच की सच्चाई ये है। इसके साथ ही राजद ने दो फोटो शेयर किये हैं। लाल बहादुर शास्त्री विमान में फाइल पढ़ रहे हैं और बगल में राजद ने लिखा- भारतीय स्वाभिमान के प्रतीक, जवान और किसान की अस्मिता के पहले भाष्यकार और राजनीतिक शुचिता, सादगी के उल्लेख के रूप में।

राजद ने प्रधानमंत्री मोदी की विमानवाली तस्वीर के साथ लिखा है-भारतीय राजनीति में अभिमान के प्रतीक। जवान और किसान की अस्मिता के पहले विनाशक तथा राजनीतिक अपवित्रता-अहंकार के उल्लेख के रूप में।

प्रधानमंत्री मोदी जब अमेरिका में विमान से उतरने के बाद जब भारतीयों से मिल रहे हैं, उस समय का एक वीडियो भी काफी शेयर किया जा रहा है। इसमें प्रधानमंत्री एक अमेरिकी सुरक्षाकर्मी का हाथ खींचते हुए दिख रहे हैं। रॉफी गांधी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया है-अपने देसी गार्ड तो डांट के डर से पहले ही कोने में खड़े रहते हैं कि कहीं कैमरा एंगल ब्लॉक ना हो जाये। लेकिन यहां गोरे गार्ड का हाथ झटका तो भी वो हटा नहीं क्योंकि वो ड्यूटी पर आया है, तमाशे पर नहीं। इसे गर्व से सेकुलर नामक ट्विटर हैंडल ने भी ट्वीट किया है।

सरकार : PM केयर्स सरकारी नहीं, सवाल : कर्मियों का पैसा क्यों काटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*