क्रिकेट : BCA की बैठक जमुई में 12 को, बदलेंगे नियम

क्रिकेट : BCA की बैठक जमुई में 12 को, बदलेंगे नियम

BCA की बैठक जमुई में 12 सितंबर को होगी। कई नियमों में बदलाव हो सकते हैं। नई समितियों को मान्यता देने पर भी विचार। जानिए क्या-क्या होगा।

बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी

बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने आज बताया है कि 12 सितंबर 2021 को बीसीए की वार्षिक आम सभा (एजीएम) की बैठक जमुई के होटल जेनएक्स ब्रिज में पूर्वाहन 11:00 बजे से सुनिश्चित किया गया है।
सदस्यों को व्यक्तिगत रूप से या वेबीनार के माध्यम से परिस्थितियों के अनुरूप उपस्थित होना अनिवार्य है। इसकी सूचना बीसीए की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। सभी जिला संघ के पदाधिकारियों को बीसीए एजीएम की बैठक संबंधित सूचना ईमेल और दूरभाष के माध्यम से दिया जा रहा है।

बीसीए अध्यक्ष ने कहा कि इस एजीएम में निम्नलिखित महत्वपूर्ण एजेंडों पर चर्चा और निर्णय लिए जाने हैं।
जो बिंदुवार इस प्रकार हैं : –

पिछली आम बैठक के कार्यवृत्त की पुष्टि। समीक्षाधीन वर्ष के लिए सचिव की रिपोर्ट को अपनाना। समीक्षाधीन वर्ष के लिए कोषाध्यक्ष की रिपोर्ट और लेखा परीक्षित खातों को अपनाना। वार्षिक बजट को अपनाना। वर्ष के लिए लेखा परीक्षक या लेखा परीक्षकों की नियुक्ति और उनका पारिश्रमिक तय करना।

लोकपाल और नैतिकता अधिकारी की नियुक्ति की नियुक्ति/नवीकरण। क्रमशः नियम 29 और 28 में उल्लिखित क्रिकेट समितियों और स्थायी समितियों की नियुक्ति/नवीकरण। प्रबंधन समिति, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और समितियों की रिपोर्ट और सिफारिशों पर विचार करना और प्रबंधन समिति को नीति निर्देश प्रस्तावित करना।

बीसीए की शासी परिषद की रिपोर्ट और सिफारिशों पर विचार करना और प्रबंधन समिति की नीति- निर्देश को प्रस्तावित करना। बीसीए के नियमों और विनियमों में संशोधन पर विचार / समीक्षा, और पंजीकरण विभाग, बिहार सरकार द्वारा संशोधनों का पंजीकरण।

लोकपाल और नैतिकता अधिकारी की रिपोर्ट और उसमें की गई किसी भी सिफारिश पर विचार। बीसीसीआई सम्मेलन या इसी तरह के सम्मेलनों में बीसीए के प्रतिनिधि या प्रतिनिधियों को नियुक्त करना।

किसी अन्य कार्य पर विचार, जिसे अध्यक्ष की कार्यसूची में शामिल करने के लिए आवश्यक समझें। अध्यक्ष द्वारा अनुमत अनौपचारिक स्वरूप के किसी अन्य व्यवसाय का लेन-देन। वहीं बीसीए की क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह ने बीसीए एजीएम की बैठक के लिए जमुई स्थान सुनिश्चित किए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए बीसीए परिवार के प्रति आभार जताते हुए कहा है कि जमुई भगवान महावीर की धरती है और ईश्वर की धरती पर पहली मर्तबा बीसीए जैसी एक बड़ी संस्था का वार्षिक आम सभा की बैठक होना अपने आप में गौरवशाली है और मैं अपनी ओर से भगवान महावीर की धरती पर समस्त बीसीए पदाधिकारियों सहित सभी जिला संघ के पदाधिकारियों का हार्दिक अभिनंदन करने के लिए लालायित हूं और हर संभव सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रयासरत भी रहूंगा।

बिहार क्रिकेट : अंडर-19 खिलाड़ियों का कैंप छपरा में 26 को

जमुई में होने वाली इस एजीएम में क्रिकेट गतिविधि को सुचारू रूप से संचालित करने, विभिन्न जिला संघ में इंफ्रास्ट्रक्चर का डेवलपमेंट सहित खेल और खिलाड़ियों के हित में एक बड़ा मास्टर प्लान बनकर तैयार है। जिसकी घोषणा बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी एजीएम की सदन में करेंगे।

उपरोक्त बिंदुवार सभी विषयों की विस्तृत जानकारी मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने दी है।

बिहार क्रिकेट : महिला खिलाड़ियों का ओपन ट्रायल 23-24 को

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*