दलित बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या, बिना बताए शव जलाया

दलित बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या, बिना बताए शव जलाया

राजधानी दिल्ली में एक नौ साल की बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। बच्ची की लाश को भी परिजनों को बताए बिना जला दिया। मीडिया में कोई हंगामा नहीं।

दिल्ली में बच्ची के साथ दुष्कर्म, हत्या, लाश जला देने के खिलाफ न्याय की मांग करते लोग

दिल्ली में सारे मीडिया घराने हैं, पर किसी के लिए नौ साल की बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या, फिर जबरन लाश को जला देना कोई समाचार नहीं है। घटना 1 अगस्त की है। एक नौ साल की दलित बच्ची शवदाह गृह परिसर में पानी लेने गई। उसके साथ रेप किया गया। फिर पुजारी ने लाश को जला दिया। बच्ची के देर तक न आने पर परिजन शवदाह गृह पहुंचे, तो वहां बच्ची का सारा शरीर जल चुका था। केवल पैर बचा था। वही लेकर परिजन लौटे। पूजारी ने परिजनों को बताया कि बच्ची की मौत करंट लगने से हुई। इसीलिए उसे जला दिया। शवदाह गृह के किसी व्यक्ति ने न तो पुलिस को कोई सूचना दी और न ही परिजनों को।

घटना की जानकारी मिलने पर सबसे पहले एंटी रेप एक्टिविस्ट योगिता भयाना पहुंचीं। वीडियो में उन्होंने गांववालों से बातचीत के आधार पर पूरी जानकारी दी और लोगों से न्याय दिलाने के लिए आगे आने की अपील की। भयाना ने बताया कि बच्ची के बाबा श्मशान के पास ही भीख मांगते हैं।

योगिता भयाना के वीडियो ट्वीट करने के बाद कई पत्रकार सामने आए। न्यूज लॉन्ड्री की निधि सुरेश ने घटनास्थल पर पहुंच कर पूरी रिपोर्ट जारी की। इसके बाद पत्रकार रोहिणी सिंह सहित अनेक पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता आवाज उठा रहे हैं। इसके बावजूद अबतक दिल्ली सरकार या पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

विपक्ष के साथ नाश्ते से गरमाई राजनीति, पीएम क्यों हुए नाराज

कांग्रेस के गौरव पांधी ने दिल्ली पुलिस और दिल्ली के मुख्यमंत्री से पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है। सोशल मीडिया पर #JusticeForDelhiCanttGirl ट्रेंड कर रहा है। इतना सबकुछ होने पर भी दिल्ली के बड़े मीडिया घरानों के लिए लगता है, यह भयानक और दर्दनाक घटना कोई खबर ही नहीं है।

SaatRang : फैल रहा झूठ का साम्राज्य, अपने परिवार को बचाइए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*