दलित SDM निशा बांगड़े का इस्तीफा मंजूर, लड़ सकती है चुनाव

दलित SDM निशा बांगड़े का इस्तीफा मंजूर, लड़ सकती है चुनाव। मध्यप्रदेश विस चुनाव में हो सकती हैं कांग्रेस प्रत्याशी। इस्तीफा मंजूरी के लिए की थी पदयात्रा।

मध्नेय प्रदेश की दलित डिप्टी कलेक्टर निशा बांगड़े का इस्तीफा मंजूर हो गया है। अब उनके विधानसभा चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने इस्तीफा मंजूर करने के लिए चार महीने तक आंदोलन किया। इस्तीफा मंजूर कराने के लिए उन्होंने 28 सितंबर को न्याय यात्रा शुरू की थी। वे 9 अक्टूबर को पदयात्रा करते हुए भोपाल पहुंची, तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। नोकझोंक में उनके कपड़े भी फट गए। पुलिस ने उन्हें जबरन गाड़ी में खींच कर बैठाया था। तब एक वीडियो भी वायरल हुआ था।

गुजरात के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी ने कहा था कि कांग्रेस ने का लगा था आरोप। यह मध्यप्रदेश की दलित SDM निशा कांवरे हैं। विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहती हैं। कई महीनों पूर्व नौकरी से इस्तीफा दे चुकी हैं लेकिन सरकार इस्तीफा स्वीकार नहीं कर रही। जब वह पदयात्रा करने सड़क पर आई तो पुरुष पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ा और कपड़े फाड़ जबरन गाड़ी में ठूस दिया।

कांग्रेस ने उनके लिए आमला सीट प्रत्याशी नहीं दिया था। यह सीट निशा बांगड़े के लिए ही कांग्रेस ने होल्ड पर रखा था। लेकिन इस्तीफा स्वीकार नहीं होता देख कांग्रेस ने रविवार को यहां से मनोज मालवे को प्रत्याशी बना दिया। जब कांग्रेस ने यहां से प्रत्याशी घोषित कर दिया, तब शिवराज सरकार ने निशा का इस्तीफा मंजूर कर लिया। हालांकि अब भी माना जा रहा है कि कांग्रेस मनोज मालवे को बदल कर निशा बांगड़े को प्रत्याशी बनाएगी।

इस्तीफा मंजूर होने के बाद निशा बांगड़े के समर्थकों में उत्साह है। अब देखना है कि कांग्रेस अपना प्रत्याशी बदलती है या नहीं। प्रत्याशी बदलने से मनोज मालवे विद्रोही हो सकते हैं और नहीं बदलने पर निशा के समर्थक नाराज हो सकते हैं। भाजपा ने एक तरह से कांग्रेस को फंसा दिया है। फिर भी माना जा रहा है कि कांग्रेस निशा बांगड़े के लिए इस सीट पर प्रत्याशी बदलेगी। निशा की आमला क्षेत्र में काफी प्रतिष्ठा है। वे अगर प्रत्याशी बनीं, तो भाजपा को कड़ी टक्कर दे सकती हैं।

कर्नाटक सरकार ने दी इजाजत, हिजाब पहन परीक्षा दे सकेंगी छात्राएं

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420