DC SIMDEGA टेटे के घर पहुंचे, सरकार बनाएगी हॉकी मैदान

DC SIMDEGA टेटे के घर पहुंचे, सरकार बनाएगी हॉकी मैदान

DC SIMDEGA आज ओलंपिक में हॉकी टीम की सदस्य चुनी गईं खिलाड़ी सलीमा टेटे के गांव पहुंचे। मां-पिता को दिया सम्मान। कहा, गांव में बनेगा हॉकी मैदान।

सलीमा टेटे पर पूरा झारखंड गर्व कर रहा है। खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने टेटे के ओलंपिक हॉकी टीम का सदस्य बनने पर कहा था कि पूरे झारखंड को अपनी बेटी पर गर्व है। उसके बाद से अबतक अनेक खिलाड़ी, अधिकारी सलीमा टेटे के गांव बड़कीछापड़ पहुंच चुके हैं। सभी टेटे के मां-पिता को बधाई दे रहे हैं। आज जिले के डीसी भी टेटे के गांव पहुंचे।

डीसी ने सबसे पहले टेटे के मां-पिता को सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने पूरे गांव को देखा और विकास कार्यों के लिए निर्देश दिया। सबसे बड़ी बात यह कि डीसी ने टेटे के गांव में हॉकी मैदान बनाने की पहल की है। डीसी सिमडेगा ने ट्विट किया-जिले की ओलंपिक खिलाड़ी सलीमा टेटे के गांव बड़कीछापर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष के साथ जाकर उनके माता-पिता के सम्मानित किया एवं उसके परिश्रम भरी सफलता के मार्ग को जाना। गांव भ्रमण कर कृषि उत्थान हेतु योजनाओं तथा खेल प्रोत्साहन हेतु हॉकी मैदान प्रस्ताव को शुरू करने हेतु चिन्हित किया।

सेशल मीडिया पर डीसी सिमडेगा की पहल का स्वागत किया जा रहा है। लोग कह रहे हैं कि सलीमा के बाद भी गांव से लड़कियों की प्रतिभा को निखारने के लिए गांव में मैदान और जरूरी संसाधन की आवश्यकता है। लोगों को उम्मीद है कि डीसी की पहल के बाद अब गांव में खेल का विकास होगा। डीसी सिमडेगा के साथ झारखंड हॉकी के पदाधिकारी भी थे।

कोविड पर राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, भाजपा के दिग्गज चुप क्यों

@ManojKonbegi नेट्वीट किया- वर्षो से मेरी अपेक्षा थी देश विदेश में जिला का नाम रोशन करने वाले होनहारों को सही सम्मान मिले,और आज बेटी सलीमा को सही सम्मान मिलता देखकर आत्मिक खुशी हुई, ये आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणाश्रोत है उपायुक्त महोदय एवम हॉकी झारखंड के अध्यक्ष महोदय का कोटि कोटि आभार।

जब वर्दीधारी ही डकैत बने तो IPS Upendra Sharma से मिलिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*