देश का करम फोड़ने पर तुले मोदी, बुझा दिया 50 वर्षों से जलता दीया

देश का करम फोड़ने पर तुले मोदी, बुझा दिया 50 वर्षों से जलता दीया

दिल्ली में 50 वर्षों से अमर जवान ज्योति जल रही थी। अब मोदी सरकार ने इसे बुझा दिया है। कांग्रेस, राजद ने मोदी सरकार को लताड़ा। देश में विरोध की लहर।

यह तो सभी जानते हैं कि भाजपा जहां से निकली है, उस आरएसएस की स्वतंत्रता आंदोलन में कोई हिस्सेदारी नहीं थी। इसके विपरीत यह संगठन तब भी हिंदू-मुस्लिम करने में मशगूल था। रह-रहकर भाजपा नेता गांधी के खिलाफ अपमानजनक बातें बोलते रहते हैं उनके हत्यारे गोडसे के समर्थन में दीया जलाते रहते हैं, लेकिन इस बात की किसी को आशंका नहीं थी कि वह अमर जवान ज्योति को ही बुझाने का निर्णय ले लेगी।

मोदी सरकार के इस फैसले से देशभर में विरोध की लहर उठ गई है। राहुल गांधी ने कहा-यह बहुत दुख की बात है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो ज्योति जलती थी, उसे आज बुझा दिया जाएगा। कुछ लोग देशप्रेम और बलिदान को कभी नहीं समझ सकते हैं। कोई बात नहीं। हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति फिर जलाएंगे।

राजद ने कहा-जो नोटबंदी जैसी सनक से करोड़ों युवाओं/व्यापारियों के जीवन की “लौ” समाप्त कर चुका हो, उसे इंडिया गेट पर 50 वर्षों से जल रही “अमर जवान ज्योति” से क्या लेना-देना? ये लोग सत्ता में आए ही है संविधान और इतिहास मिटाने। अब भुगतों- भक्तों।

उसने गांधी को क्यों मारा पुस्तक के लेखक अशोक कुमार पांडेय ने लिखा- 1971 की ऐतिहासिक जीत के बाद बनी अमर जवान ज्योति बुझा दी गई। कितना डर है इन्हें इतिहास से। कितनी भयावह ईर्ष्या है अपने ही इतिहास से कि विजय के प्रतीक नष्ट किए जा रहे हैं। ये नहीं जानते कि एकदिन यही इतिहास इन पर थूकेगा।

गोदी मीडिया और सोशल मीडिया पर भाजपा समर्थक बचाव में कह रहे हैं कि ज्योति बुझाई नहीं गई है, बल्कि दूसरी ज्योति में मिला दी गई है। इस पर लेखिका और पत्रकार मृणाल पांडेय ने किखा-संतो सच कहें, सरकार के मन में लहर उठी तो एक यज्ञ के हवन कुंड की अग्नि और समिधा को दूसरे हवन कुण्ड में ‘शिफ्ट’ कर दिया जाए, ऐसा कभी सुना है ?

प्रधानमंत्री ने बेटी पटाओ कहा? सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*