Devyani Rajyalakshhmi को मिली कोका कोला में बड़ी जिम्मेदारी

कोका-कोला इंडिया ने भारत और दक्षिण-पश्चिम एशिया के लिये देवयानी राज्‍य लक्ष्मी राणा ( Devyani Rajyalakshhmi) को पब्लिक अफेयर्स, कम्‍युनिकेशंस और सस्टेदनेबिलिटी का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया

Devyani Rajyalakshhmi को मिली कोका कोला में बड़ी जिम्मेदारी

पटना, कोका-कोला ने आज भारत और दक्षिण-पश्चिम एशिया के लिये देवयानी राज्या लक्ष्मीे राणा को पब्लिक अफेयर्स, कम्‍युनिकेशंस और सस्टेपनेबिलिटी का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त करने की घोषणा की है। देवयानी कोका-कोला के उद्देश्य,पूर्ण दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिये इस क्षेत्र में कंपनी की लीडरशिप टीम का नया विस्ता र हैं।

ट्विटर पर #मोदी_ही_डकैत_है और #राष्ट्रपुरुष_मोदी_जी में घमासान

देवयानी को सरकारी और कॉर्पोरेट मामलों, रणनीतिक व्यरवसाय की वकालत, जोखिम प्रबंधन, संवाद, सीएसआर और स्थाडयित्वऔ में 25 वर्षों से ज्यारदा का कार्य अनुभव है। उन्होंटने इस क्षेत्र में बुनियादी ढांचे, पर्यावरण, सामाजिक और संचालन, तथा व्याोपार में अधिकतम प्रभाव लाने पर केन्द्रित प्रभावी रणनीतियाँ विकसित करने में सफलता पाई है। इससे बिजनेस को मुनाफा हुआ है, मौजूदगी बढ़ी है और घरेलू तथा निर्यात बाजारों के लिये उत्पासदन परिचालन का विस्तायर हुआ है। उन्होंआने वकालत, आंतरिक, बाह्य और ब्राण्ड के संवाद की पहलों का नेतृत्वम भी किया है, जिन्‍होंने व्य वसाय के लिये सकारात्मऔक परिणाम दिये हैं। उन्होंडने ऐसी संस्थाीओं और टीमों की संलग्नाता में योगदान दिया है, जहाँ उन्हों ने काम किया है। ढाई दशक की अवधि में उन्होंनने कई साझीदारों के साथ मिलकर काम किया है और स्‍थायी कार्यक्रमों की स्थाहपना के लिये वैचारिक नेतृत्वन सत्रों से जुड़ी हैं।

इस नियुक्ति पर टिप्परणी करते हुए, भारत और दक्षिण-पश्चिम एशिया के प्रेसिडेंट संकेत रे ने कहा, ‘’मैं इस क्षेत्र में कोका-कोला के जुड़ाव को गहरा करने के लिए इस रोमांचक घोषणापत्र पर देवयानी का स्वाीगत करते हुए प्रसन्नप हूँ। वे इस क्षेत्र में हमारी लीडरशिप टीम में शामिल हुई हैं और हमारी कार्य-प्रणाली का नेतृत्वए करेंगी। देवयानी को नीतियों, कानून, व्‍यापार अनुबंधों और विनियम के लिये वकालत करने का समृद्ध अनुभव है। उनके योगदान से अपने उद्देश्ये के प्रति हमारा विश्‍वास बढ़ेगा और हमारे मौजूदा काम को गति मिलेगी।‘’

इससे पहले, देवयानी कैटरपिलर इंडिया में भारत, नेपाल और भूटान के लिये पब्लिक अफेयर्स की डायरेक्टकर थीं। उन्होंवने भारत, नेपाल और भूटान क्षेत्रों में सरकारी/ कॉर्पोरेट मामलों, जनसंपर्क एवं संवाद, कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेेदारी और स्थापयित्वभ में कैटरपिलर और उसकी पूरक कंपनियों के कार्य का नेतृत्वज किया था। कैटरपिलर इंडिया में शामिल होने से पहले, देवयानी ने भारत में यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) और यूनाइटेड नेशंस (यूएन) के साथ पोर्टफोलियोज का नेतृत्वे किया था। उन्होंकने श्वा ब फाउंडेशन फॉर सोशल एंटरप्रेन्‍योरशिप, जिनेवा, स्विट्जरलैण्‍ड वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (डब्यूेपध ईएफ) के साथ भी काम किया था।

देवयानी लंदन स्कूरल ऑफ इकोनॉमिक्सप एंड पॉलिटिकल साइंस (एलएसई), लंदन की भूतपूर्व छात्रा हैं। उन्‍होंने त्रिभुवन यूनिवर्सिटी, कीर्तिपुर, नेपाल से पॉलिटिकल साइंस में मास्ट र्स डिग्री और लेडी श्रीराम कॉलेज, यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्लीर, नई दिल्लीप, भारत से पॉलिटिकल साइंस में बैचलर ऑफ ऑर्ट्स (ऑनर्स) की डिग्री भी ली है।

कोका-कोला कंपनी को जानिये


कोका-कोला कंपनी (NYSE: KO) दुनिया की सबसे बड़ी पेय कंपनी है, जोकि 500 से अधिक स्पा र्कलिंग एवं स्टिल ब्रांडों और लगभग 3,900 पेयविकल्पोंब के साथ ग्राहकों को तरोताजा करती है। दुनिया की सबसे मूल्य्वान और सम्मागनित ब्रांडों में से एक, कोका-कोला द्वारा प्रवर्तित, हमारी कंपनी के पोर्टफोलियो में 21 बिलियन डॉलर के ब्रांड्स शामिल हैं जिनमें से 19 रिड्यूस्डो, लो या नो कैलोरी प्रोडक्ट्सा में उपलब्धट हैं।

हर दिन 200 से अधिक देशों के उपभोक्ता हमारे पेयों की 1.9 बिलियन से अधिक सर्विंग्स का आनंद लेते हैं। स्थायी समुदायों के निर्माण की सशक्त प्रतिबद्धता के साथ हमारी कंपनी ऐसी पहलों पर केन्द्रित है, जो पर्यावरण पर हमारे प्रभाव को कम करती हैं, हमारे असोसिएट्स के लिये काम का एक सुरक्षित और समावेशी माहौल बनाती हैं और हमारे परिचालन वाले समुदायों के आर्थिक विकास को बल देती हैं। अपने बॉटलिंग पार्टनर्स के साथ मिलकर हम 700,000 से अधिक सिस्टम असोसिएट्स के साथ विश्व के शीर्ष 10 निजी नियोक्ताओं में शुमार होते हैं।

अधिक जानकारी के लिये www.coca-colacompany.com पर कोका-कोला जर्नी देखें, हमें ट्विटर पर फॉलो करने के लिये twitter.com/CocaColaCo पर जाएं, हमारा ब्लॉग कोका-कोला अनबॉटल्ड www.coca-colablog.com पर देखें या लिंक्डइन पर www.linkedin.com/company/the-coca-cola-company को क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*