दो टूक : बोले RJD_JDU- बिहार में भाजपा-संघ ने कराया दंगा

RJD-JDU ने दो टूक शब्दों में कहा-बिहारशरीफ और सासाराम में भाजपा-संघ ने कराया दंगा। मकसद 2024 चुनाव जीतना। हालांकि सवाल है प्रशासन क्यों रहा सुस्त।

RJD-JDU नेताओं ने बिहारशरीफ और सासाराम में दंगे के लिए सीधा और साफ-साफ आरोप लगाया कि 2024 चुनाव जीतने तथा बिहार को बदनाम करने के लिए भाजपा और संघ ने दंगा कराया। हालांकि तब भी एक सवाल है कि प्रशासन ने इन संवेदनशील जिलों में दंगा रोकने के लिए क्या तैयारी की थी, संवेदनशील स्थलों, मस्जिदों के बाहर पुलिस की तैनाती क्यों नहीं की गई थी, जब हथियार के साथ उन्मादी नारे लगाते लोग तय रूट को तोड़ कर दूसरे रास्ते से जाने लगे, तो उन्हें रोकने की क्या व्यवस्था थी और अंत में खुफिया जानकारी थी या नहीं, थी तो तैयारी क्यों नहीं की?

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा-बिहार में सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर बिहार सरकार की पैनी नज़र है। जिन राज्यों में BJP कमजोर है वहाँ बौखलाई हुई है। एक-एक उपद्रवी को चिन्हित कर कठोरतम कारवाई की जा रही है। भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई ‘प्रयोग’ का हमने हमेशा माकूल जवाब दिया है और देते रहेंगे। जय हिन्द।

राजद की नोखा से विधायक और राज्य सरकार में मंत्री अनीता देवी ने कहा-पिछड़े/अतिपिछड़े और दलितों समुदायों के बेरोजगार युवाओं के हाथों में कलम और नौकरी के बजाए दंगाई संघी नाबालिगों के हाथों में तलवार थमा रहे है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा पिछड़े/अतिपिछड़े, दलितों जागो! इन नफरती दंगाइयों को मुँहतोड़ जवाब दो भाजपाइयों से कहो, तलवार नहीं, रोजगार दो। मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि भाजपा देश का माहौल खराब कर रही है।

जदयू ने कहा-नफ़रत और घृणा ही भाजपा का उर्वरक है। भाजपा है जहां-जहां दंगे हैं वहां-वहां। यूपी, एमपी और गुजरात सब को याद है। हर एक बात याद है।

इधर सोशल मीडिया पर कई लोग सवाल उठा रहे हैं कि राजद और जदयू दोनों कहते हैं कि भाजपा हिंदू-मुस्लिम में नफरत की राजनीति करती है, तो फिर रामनवमी पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम क्यों नहीं किए गए। पटना की प्रमुख मस्जिदों के सामने पुलिस तैनात दिखी, लेकिन बिहारशरीफ में ऐसी तैयारी क्यों नहीं की गई।

JDU बिफरा : गुजरात को 3.74 रु, बिहार को 5.82 रु बिजली क्यों

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420