द्रोणाचार्य के नए वंशज : दलित बच्चे ने बॉल उठाया, काट दिया अंगूठा

गुजरात में दलित बच्चे ने गेंद उठा ली। नाराज लोगों ने उसके घर पर हमला बोला। चाचा का काट दिया अंगूठा। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले ने कही बड़ी बात।

फोटो दलित वाइश से साभार

गुजरात के पाटन जिले में एक दलित का अंगूठा काट लिये जाने का मामला सामने आया है। यहां कुछ लोग क्रिकेट खेल रहे थे। गेंद मैदान से बाहर गई, तो एक दलित बच्चे ने गेंद उठा ली। इसी बात से क्रिकेट खेल रहे लोग उग्र हो गए तथा जमकर उत्पात मचाया। इन लोगों ने उस बच्चे के घर पर हमला बोल दिया। घर में चाचा मिले, तो उनका अंगूठा काट दिया। इस घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को घेरते हुए उन्हें दलित-आदिवासी-अल्पसंख्यकों का दुश्मन बताया।

खबरों के मुताबिक गुजरात के पाटन जिले के काकोशी गांव की है। जहां कुछ लोग क्रिकेट खेल रहे थे। एक दलित बच्चे ने गेंद उठा ली, तो इन लोगों ने उसके घर पर उत्पात मचाया। किसी प्रकार मामला शांत कराया गया, लेकिन शाम के ये लोग हथियार के साथ पहुंचे और बच्चे के घरवालों पर हमला बोल दिया। हमलावरों ने चाचा का काट अंगूठा दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा-‘डबल इंजन’ सरकारों में दलितों, आदिवासियों व पिछड़े वर्ग का ‘डबल उत्पीड़न’ हो रहा है। 2013-2021 के बीच दलितों के ख़िलाफ़ अपराध 29% बढ़ें हैं।(NCRB) गुजरात की ये वारदातें अति विचलित कर देने वाली हैं। समाज के शोषित वर्गों को मोदी सरकार ने Second Class Citizens बना दिया है !

दलित वाइश के अनुसार दलितों ने हमले के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है, जिनमें अंगूठा काटने तथा हमले के लिए कुलदीप सिंह राजपूत, सिद्धार्थ सिंह, राजू उर्फ राजदीप, जसवंत सिंह राजपूत, चाकूबा लक्ष्मण जी और महेंद्र सिंह को आरोपी बनाया गया है।

गुजरात में कांग्रेस विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने कहा-गुजरात के पाटन में एक क्रिकेट मैच के दौरान, 8 साल के दलित बच्चें के हाथ में गेंद जाती हैं। फिर उस बच्चें को जाति सूचक गालियां दी जाती हैं। मामला उस हद तक बिगड़ा कि बच्चें के 30 वर्षीय चाचा का अंगूठा काट दिया गया।

बिहार में छह IPS अधिकारियों का तबादला, एक को प्रोन्नति

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420